लगातार तीसरे दिन भी कोरोना से एक की गई जान, छह नए केस आए

जिले में कोरोना के केस बेशक कम हो गए है लेकिन मरने वालों की संख्या नहीं थम रही है। जिले में लगातार तीसरा दिन रहा जब किसी की मौत हुई। पिछले दो दिनों से लगातार दो लोगों की हर दिन मौत हो रही थी। वीरवार को गांव घासवा निवासी 31 साल के युवक ने हिसार के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके अलावा जिले में 5 नए केस भी आए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Jul 2021 07:00 AM (IST) Updated:Fri, 02 Jul 2021 07:00 AM (IST)
लगातार तीसरे दिन भी कोरोना से एक की गई जान,  छह नए केस आए
लगातार तीसरे दिन भी कोरोना से एक की गई जान, छह नए केस आए

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना के केस बेशक कम हो गए है, लेकिन मरने वालों की संख्या नहीं थम रही है। जिले में लगातार तीसरा दिन रहा जब किसी की मौत हुई। पिछले दो दिनों से लगातार दो लोगों की हर दिन मौत हो रही थी। वीरवार को गांव घासवा निवासी 31 साल के युवक ने हिसार के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। इसके अलावा जिले में 5 नए केस भी आए।

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के केसों की संख्या कम हुई है। लेकिन मरने वालों का आंकड़ा फिर से बढ़ने लग गया है। प्रदेश के दूसरे जिलों की अपेक्षा जिले का मृत्यु दर भी काफी अधिक है। जिले में अब मृत्यु दर 2.64 है जो अधिक है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जिले में कोरोना की जो दूसरी लहर है वो अब खत्म होने की कगार पर है। जिन लोगों की मौत हो रही है वो पहले से ही दाखिल है।

--------------------------------

12 लोगों ने कोरोना को हराया

वीरवार को जिले में 12 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिलने में अब तक कोरोना के 232451 सैंपल लिए गए है। इनमें से 17756 लोग पाजिटिव हुए है। इसके अलावा अब तक 17215 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 469 हो गया है। जुलाई महीने की शुरूआत भी एक मरीज की मौत के साथ हुई है। जिले में अब संक्रमण दर 7.64 पर पहुंच गई है। वहीं वीरवार को संक्रमण दर 0.58 रही जो सुकून देने वाली है। वीरवार को फतेहाबाद शहर में 1, भट्टूकलां में 2 व बड़ोपल में 3 नए केस आए है।

-----------------------------------

जिले में लगाई 1261 को लगी वैक्सीन

जिले को 15 हजार कोविशिल्ड की वैक्सीन मिल गई है। ऐसे में आने वाले दिनों में एक बार फिर से वैक्सीनेशन का अभियान तेज किया जाएगा। वीरवार को जिले में 1261 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में ढाई लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग गई है। ऐसे में उम्मीद है कि आने वाले समय में लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। पिछले कुछ दिनों से सेंटरों में वैक्सीन लगवाने वालों की भीड़ भी अधिक लग रही है।

-----------------------------

जिले में वीरवार को 1261 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है। यह अभियान आगामी दिनों में तेज किया जाएगा। पिछले दिनों ही 15 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी।

डा. सुनीता सोखी, प्रतिरक्षण अधिकारी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी