सांसद की मांग पर गंभीर हुए अधिकारी, जल्द रुकेगी ट्रेनें,जमालपुर स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग

संवाद सूत्र जाखल कोरोना संकट के बाद बसों का संचालक कम नहीं हुआ था बल्कि ट्रेनों पर ह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:43 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:43 PM (IST)
सांसद की मांग पर गंभीर हुए अधिकारी, जल्द रुकेगी ट्रेनें,जमालपुर स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग
सांसद की मांग पर गंभीर हुए अधिकारी, जल्द रुकेगी ट्रेनें,जमालपुर स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग

संवाद सूत्र, जाखल :

कोरोना संकट के बाद बसों का संचालक कम नहीं हुआ था बल्कि ट्रेनों पर ही इसका असर देखने को मिल रहा है। बसें अब भी भी कम जगह जा रही है, लेकिन ट्रेन तो पिछले डेढ़ सालों से बंद पड़ी है। जिससे लोगों का रोजगार प्रभावित हो रही है। इस मुद्दे को सांसद सुनीता दुग्गल ने भी उठाया है। जिसके बाद अधिकारियों ने कदम उठाने शुरू कर दिए है। रेलवे अधिकारियों ने दावा किया है जल्द ही ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। अगर कोरोना काल से बंद पड़ी ट्रेनें शुरू हो गई तो लोगों को बाहर जाने के लिए अधिक रुपये नहीं देने पड़ेंगे वहीं व्यापारी भी अपना सामान ट्रेनों के माध्यम से ला सकते है।

जमालपुर स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव न होने के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्टेशन पर हिसार लुधियाना के बीच आने जाने वाली दोनों तरफ से कोई भी ट्रेन न रुकने के कारण यात्रियों भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

----------------------------

सांसद ने लिखा पत्र

पिछले दिनों सांसद ने जमालपुरशेखा व टोहाना में कुछ ट्रेनें रोकने की मांग को लेकर रेलवे के उच्चाधिकारियों को पत्र लिखा है। पत्र में मांग रखी है कि एक साल से ट्रेन बंद होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है। सांसद द्वारा पत्र लिखने के बाद अब अधिकारी भी सचेत नजर आ रहे है। उम्मीद है कि इस पत्र के कारण अब जल्द ही जो ट्रेने पिछले एक साल से बंद पड़ी है उसका संचालन शुरू हो जाए। ट्रेन न चलने के कारण जमालपुरशेखा स्टेशन को छह लाख रुपये का नुकसान हो रहा है।

-----------------------

क्या है समस्या

जमालपुर स्टेशन के पास क्षेत्र का महत्वपूर्ण शहर टोहाना भी पड़ता है। जहां से हजारों व्यापारी हिसार से लुधियाना से अपना माल लेकर आते है। वही हिसार में शिक्षा हब होने के कारण विद्यार्थी भी ट्रेनों के माध्यम से जाते है। हिसार से जमालपुर वाया जाखल होकर लुधियाना अमृतसर के लिए ट्रेन जाती हैं। लेकिन ये ट्रेनें बंद पड़ी है।

------------------------------

यहां के लोगों की काफी समय से मांग रही है। ऐसे में उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द ही समाधान किया जाएगा। पिछले एक साल जो ट्रेनें बंद थी उन्हें पुन शुरू करवाया जा रहा है।

गुरविद्र सिंह डीआरएम अंबाला डिवीजन। मैंने रेलवे अधिकारियों को पत्र लिखकर जमालपुर स्टेशन पर ट्रेनें रुकने की मांग की है। अगर ट्रेनें रूकेगी तो लोगों को फायदा होगा। ऐसे में उम्मीद है कि रेलवे अधिकारी उनकी मांग पर गौर करेंगे और ट्रेनों का ठहराव होगा।

सुनीता दुग्गल, सांसद।

chat bot
आपका साथी