1200 वर्ग की प्रापर्टी की जांच करेंगे नप अधिकारी, मिलेगी समस्या से निजात

जागरण संवाददाता फतेहाबाद अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगरायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला में प्रापर्टी आइडी से संबंधित फाइलों/मामलों के जल्द निपटान के आदेश दिए। इस संबंध में एडीसी ने जिला के सभी नगर परिषद व नगरपालिकाओं में प्रापर्टी आइडी से संबंधित कार्यों को शीघ्रता से निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। वहीं अब नप अधिकारी 1200 वर्ग की प्रापर्टी की जांच नप अधिकारी करेंगे। पहले केवल 200 वर्ग क्षेत्र की जांच करने का अधिकार था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 09:00 PM (IST)
1200 वर्ग की प्रापर्टी की जांच करेंगे नप अधिकारी, मिलेगी समस्या से निजात
1200 वर्ग की प्रापर्टी की जांच करेंगे नप अधिकारी, मिलेगी समस्या से निजात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला नगरायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने लघु सचिवालय के सभागार में अधिकारियों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला में प्रापर्टी आइडी से संबंधित फाइलों/मामलों के जल्द निपटान के आदेश दिए। इस संबंध में एडीसी ने जिला के सभी नगर परिषद व नगरपालिकाओं में प्रापर्टी आइडी से संबंधित कार्यों को शीघ्रता से निपटान के लिए संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। वहीं अब नप अधिकारी 1200 वर्ग की प्रापर्टी की जांच नप अधिकारी करेंगे। पहले केवल 200 वर्ग क्षेत्र की जांच करने का अधिकार था।

डीएमसी डा. मुनीष नागपाल ने अधिकारियों से कहा कि प्रापर्टी आइडी से संबंधित समस्याओं एवं कार्यों को तत्परता से निपटान करें। उन्होंने कहा कि नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना ना करना पड़े, इसके लिए संबंधित कर्मचारी व अधिकारी अपडेट रहे। उन्होंने कहा कि सिगल विडों पर पूर्ण फाइल ही जमा करवाएं। एडीसी ने कहा कि प्रापर्टी आइडी से संबंधित अधूरी फाइलों को सिगल विडो में ना लें। अधूरी एवं कमी पाई जाने पर उन फाइलों को सही एवं ठीक करवाने बारे नागरिकों को मार्गदर्शन करें। उन्होंने कहा कि सिगल विडों पर प्रापर्टी आइडी से संबंधित फाइलों में आवश्यक डाक्यूमेंट एवं कागजात भी जांच उपरांत लगे होने चाहिए। उन्होंने कहा कि अप्रूव्ड कालोनियों को ही एनओसी जारी की जाएं। उन्होंने अधिकारियों से यह भी कहा कि सरकार के हिदायतानुसार ही अधिकारी व कर्मचारी अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से करते हुए जनहित के कार्यों को प्राथमिकता दें।

अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि संबंधित नगरपरिषद व पालिका के कार्यकारी अभियंता, एमई व सचिव प्रापर्टी आइडी कार्यों के निपटान के लिए विशेष ध्यान दें। इस कार्य में लापरवाही व कौताही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। प्रापर्टी आइडी में निपटान के लिए संबंधित उपमंडलाधीश को भी आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए है। इस अवसर पर उपमंडलाधीश कुलभूषण बंसल, भारत भूषण कौशिक, गौरव अंतिल सहित शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहें।

chat bot
आपका साथी