पांच दिनों से जिले में नहीं आया एक भी कोरोना का नया केस

जिले में पिछले पांच दिनों से कोरोना का एक भी नया केस नहीं आया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो इस सप्ताह जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:12 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:12 AM (IST)
पांच दिनों से जिले में नहीं आया एक भी कोरोना का नया केस
पांच दिनों से जिले में नहीं आया एक भी कोरोना का नया केस

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले में पिछले पांच दिनों से कोरोना का एक भी नया केस नहीं आया है। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। अगर ऐसा ही चलता रहा तो इस सप्ताह जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा। स्वास्थ्य विभाग भी मान रहा है कि जिले में अब कोरोना संक्रमण जैसा कोई मामला नहीं है। फिर भी समय समय पर एडवाइजरी जारी की जा रही है ताकि लोग नियमों का पालन करे। लेकिन लोग नियमों को दरकिनार कर रहे है।

कोरोना महामारी का प्रकोप अभी खत्म नहीं हुआ है। महामारी का वायरस अलग-अलग रूपों में सामने आ रहा है। इसलिए लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।घर से बाहर निकलते समय व सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अवश्य लगाएं। खासतौर पर इमारत के भीतर या जब शारीरिक दूरी बनाना संभव न हो तो मास्क की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। बंद स्थानों की बजाय खुली व हवादार जगह चुनें।

पपीहा पार्क के बाहर बने वैक्सीन सेंटर पर लग रही भीड़

स्वास्थ्य विभाग ने इसी सप्ताह से सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक दो वैक्सीनेशन सेंटर बनाए है। यह कदम इसलिए उठाया गया है ताकि रात के समय भी लोग यहां पर वैक्सीन लगवा सके। अक्सर देखने में आता है कि कामकाज करने वाले लोग शाम 6 बजे के बाद आते है वहीं सुबह 8 बजे काम पर चले जाते है। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने फतेहाबाद शहर के पपीहा पार्क व टोहाना के शांत सरोवर कुटिया में कैंप लगाया गया है। वीरवार को पपीहा पार्क में वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को लाइनों में लगना पड़ा। वीरवार को पूरे जिले में 4461 लोगों को वैक्सीन लगवाई गई। ऐसे में पिछले चार दिनों में जिले में 60 हजार लोगों को वैक्सीन लग गई है। जिले में अब तक 467665 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज तो 136761 लोगों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा ली है।

जिले में वैक्सीनेशन अभियान तेज गति से चल रहा है। लोगों से अपील है कि जल्द से जल्द से वैक्सीन लगवा ले ताकि आने वाले खतरे से बच सके।

डा. सुनीता सोखी, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी