युवक की हत्या मामले में नहीं हुई कार्रवाई, एसपी से मिले स्वजन व जनसंगठन

जागरण संवाददाता फतेहाबाद भट्टूकलां में पांच अक्टूबर को कुछ युवकों द्वारा एक परिवार

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:10 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:10 PM (IST)
युवक की हत्या मामले में नहीं हुई कार्रवाई, एसपी से मिले स्वजन व जनसंगठन
युवक की हत्या मामले में नहीं हुई कार्रवाई, एसपी से मिले स्वजन व जनसंगठन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

भट्टूकलां में पांच अक्टूबर को कुछ युवकों द्वारा एक परिवार के पांच लोगों पर जानलेवा हमला कर एक युवक की हत्या करने के मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर वीरवार को अनुसूचित जाति समाज के लोग व जनसंगठनों के सदस्य घायलों को साथ लेकर पुलिस अधीक्षक से मिले और उन्हें ज्ञापन सौंपकर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की। इस मामले में एसपी ने प्रतिनिधिमंडल को कार्रवाई का आश्वासन दिया है। एसपी से मिलने पहुंचे घायल राजेन्द्र, उसके लड़के सुमेर के अलावा खेत मजदूर यूनियन के राज्य महासचिव रामकुमार बहबलपुरिया, किसान सभा से विष्णुदत्त शर्मा, नगरपालिका कर्मचारी संघ से रमेश तुषामढ़, मोहन लाल नारंग, शाहनवाज एडवोकेट, मनफूल ढाका, दलित समाज से लक्ष्मण सिंह, रामकुमार, ओमप्रकाश आदि शामिल थे।

उन्होंने बताया कि भट्टूकलां में लगातार गुंडागर्दी की वारदातें बढ़ रही है। पिछले एक साल में लगभग पांच बड़ी जानलेवा वारदातें हो चुकी है। घायल राजेन्द्र ने बताया कि पांच अक्टूबर को वह अपने लड़के सुमेर व सुनील के साथ गली में खड़ा था तो वहां लाठी, डंडे व कुल्हाड़ी लेकर आए बिट्टू, राजेश उर्फ हुडा, करण, विक्रम, मुन्ना, चिमनलाल गुर्जर, राजेन्द्र, गोलू, संजय, सुभाष निवासी भट्टूकलां, चीकू उर्फ सरपंच निवासी डिग मंडी व 1-2 अन्य लोगों ने उस पर तथा उसके लड़कों पर हमला कर दिया, जिससे वे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में घायल सुनील ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस को शिकायत के बावजूद अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया गया है। आरोपित खुलेआम घूमकर उसे व उसके परिवार को जान से मारने और गांव में न बसने देने की धमकी दे रहे हैं। उक्त लोगों ने मई 2020 में भी उसके परिवार पर हमला किया था और यह मामला भी कोर्ट में चल रहा है। उक्त लोग उसकी जगह पर कब्जा करना चाहते हैं और इसी को लेकर बार-बार उसके परिवार पर हमला कर रहे हैं। इन लोगों ने एसपी को ज्ञापन देकर आरोपितों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि यदि अब भी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई तो जनसंगठनों व न्यायप्रिय लोगों की पंचायत कर आंदोलन किया जाएगा।

वहीं भट्टूकलां थाना के प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि पुलिस इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। दूसरे आरोपितों कीे पकड़ने के लिए छापामार कार्रवाई कर रही है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी