नई एंबुलेंस देती 8 किमी की एवरेज, सरकार का दावा- 12 का, कर्मचारियों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

भारतीय मजदूर संघ से संबंधित स्वास्थ्य कर्मचारी संघ ने सोमवार को फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम व एनएचएम के मिशन निदेशक के नाम सिविल सर्जन डा. मनीष बंसल को अपनी समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में एंबुलेंस के कर्मचारियों की ड्यूटी 12-12 घंटे करने पर विरोध प्रकट किया गया है और इस नियम को वापिस लेने की मांग की गई।

कर्मचारियों ने बताया कि एंबुलेंस ट्रांसपोर्ट सिस्टम में लगे कर्मचारियों को हर रोज कार्यालय के नए फरमानों के कारण मानसिक तनाव से गुजरना पड़ रहा है। विभाग के अनुसार, कर्मचारियों को नई एंबुलेंस दी गई हैं, उनकी एवरेज 12 किलोमीटर प्रति लीटर बताई गई है, जबकि यह एंबुलेंस इतनी एवरेज नहीं देती। यह एंबुलेंस केवल 8 किलोमीटर प्रति लीटर की एवरेज दे रही हैं। यही नहीं विभाग की ओर से एक लेटर जारी किया गया है, जिसमें एंबुलेंस सेवा में लगे कर्मचारियेंा की ड्यूटियां 8 घंटे से बढ़ाकर 12 घंटे कर दी गई है, जोकि श्रम कानून का उल्लंघन है। इस निर्णय को तुरंत प्रभाव से वापिस लिया जाए। उन्होंने बताया कि आरटीएस के चालक व ईएमटी दोनों कर्मचारी साथ-साथ एक ही एंबुलेंस पर काम करते हैं। दोनों को समान रूप से हरियाणा सरकार के नियमों अनुसार ओवर टाइम दिया जाए। उन्होंने बताया कि यही नहीं एक अन्य आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत डयूटी के दौरान कर्मचारी चाय, खाना व टॉयलेट नहीं जा सकते। यह कहां तक संभव है, अगर कर्मचारी खाना नहीं खाएंगे तो उनसे कार्य कैसे होगा। उन्होंने कहा कि यह नियम जल्द से जल्द वापिस लिए जाएं और कर्मचारियों की समस्याओं को दूर किया जाए।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव रमेश कुमार, सचिव विपिन, जिलाध्यक्ष अमित, सुलतान, सुरेश, नरेश, बलराज, सतबीर व पंकज सहित अनेक कर्मचारी मौजूद थे।

1952 से 2020 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.