ना ट्रैफिक लाइट ठीक हुई और ना ही लगी सफेद पट्टी, कैसे रुकेंगे सड़क हादसे

सर्दी शुरू होने के साथ ही जिला प्रशासन भी सड़कों की खामियों को दूर करने में जुट जाता है। लेकिन जिले में ऐसा अभी तक कुछ नहीं लग रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 07:59 AM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 07:59 AM (IST)
ना ट्रैफिक लाइट ठीक हुई और ना ही लगी सफेद पट्टी, कैसे रुकेंगे सड़क हादसे
ना ट्रैफिक लाइट ठीक हुई और ना ही लगी सफेद पट्टी, कैसे रुकेंगे सड़क हादसे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : सर्दी शुरू होने के साथ ही जिला प्रशासन भी सड़कों की खामियों को दूर करने में जुट जाता है। लेकिन जिले में ऐसा अभी तक कुछ नहीं लग रहा है। रविवार को सीजन में पहली बार धुंध छाई। पहले ही दिन दो अलग अलग जगहों पर तीन हादसे हुए जिसमें एक बच्चे की मौत होने के साथ 12 लोग घायल भी हो गए। अगर समय रहते जिला प्रशासन सड़क में बनी खामियों को दूर कर पाता तो इन सड़क हादसों को रोका जा सकता था। अब भी समय है। अगले तीन महीनों तक धुंध छाई रहेगी और सड़क हादसे भी होंगे। ऐसे में जिला प्रशासन को खामियों को दूर करना होगा। जहां डेथ प्वाइंट है उन्हें दूर करना होगा।

हिसार-डबवाली फोरलेन का निर्माण हो गया। लेकिन इस स्थान पर तीन जगह ऐसी हैं जहां सबसे ज्यादा हादसे हो रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन की तरफ से यहां पर हादसे रोकने के लिए कोई व्यवस्था तक नहीं की है। वहीं स्थानीय लोगों ने यहां पर पुल बनाने की मांग की थी। लेकिन विभाग ने उनकी मांग को नजरअंदाज कर दिया था। लेकिन अब तीसरे दिन इन जगहों पर एक हादसा हो रहा है।

--------------------------------

हांसपुर व दौलतपुर मोड़ बना डेथ प्वाइंट

फोरलेन पर हांसपुर चौक व दौलतपुर चौक बना हुआ है। यहां पर सबसे अधिक सड़क हादसे हो रहे हैं। लेकिन यहां पर इन हादसों को रोकने के लिए कोई प्रबंध नहीं है। पिछले दिनों जब हादसा हुआ था तो यहां पर ट्रैफिक सिग्नल लगाए गए थे। लेकिन बाद में ये खराब हो गए। इन्हें आजतक ठीक नहीं किया गया है। इसके अलावा यहां पर सफेद पट्टी भी धूमिल हो गई है। धुंध के समय केवल सफेद पट्टी के कारण ही सड़क हादसे रूकते है। लेकिन यहां पर व्यवस्था जीरो है।

---------------------------------

चार सालों में मौत का आंकड़ा

वर्ष मौत

2017 110

2018 129

2019 112

2020 70

-------------------------------------------

जिले में ये है डेथ प्वाइंट

-गांव बड़ोपल का बस स्टैंड।

-खाराखेड़ी बस स्टैंड।

-गांव धांगड़ का बस स्टैंड।

-गांव दरियापुर का बस स्टैंड।

-गांव हांसपुर चौक का बस स्टैंड।

-एमएम कालेज का रतिया रोड।

---------------------------------------------

मैंने पिछले दिनों ही अधिकारियों की बैठक ली है। सभी को आदेश दिए गए है कि सड़कों में जो खामियां है उन्हें दूर करे। ट्रैफिक सिग्नल लाइट को ठीक करे। सफेद पट्टी लगवाए। एक दो दिन के अंदर वो इन जगहों का निरीक्षण भी करेंगे। उनकी पूरी कोशिश रहेगी कि सड़क की खामियों के कारण जिले में कोई सड़क हादसा ना हो।

समवर्तक सिंह,

एडीसी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी