मोबाइल जागरूकता वैन पहुंची जाखल , कुपोषण मिटाने का दिया संदेश

संवाद सूत्र जाखल पोषण अभियान के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग की मोबाइल जागरूकता वैन पोषण

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 07:49 AM (IST)
मोबाइल जागरूकता वैन पहुंची जाखल , कुपोषण मिटाने का दिया संदेश
मोबाइल जागरूकता वैन पहुंची जाखल , कुपोषण मिटाने का दिया संदेश

संवाद सूत्र, जाखल :

पोषण अभियान के तहत महिला एवं बाल विकास विभाग की मोबाइल जागरूकता वैन पोषण अभियान का संदेश लेकर जाखल क्षेत्र के विभिन्न गांवों पहुंचीं। मोबाइल जागरूकता वैन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। महिला एवं बाल विकास अधिकारी शारदा रानी व सुपरवाइजर जोगिन्द्र कौर ने बताया कि आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर द्वारा आमजन को एकत्रित कर पोषण अभियान के महत्व बारे बताया गया। जागरूकता वैन के माध्यम से विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीमों के बारे में भी जानकारी दी गई है।

इस मौके पर विभिन्न गांवों में आंगनबाड़ी वर्कर द्वारा सभी लोगों को जागरूकता वैन के समक्ष पोषण अभियान के तहत शपथ भी दिलवाई गई है। इसके अलावा मोबाइल जागरूकता वैन पर अंकित पोषण अभियान व विभाग की स्कीमों के बारे में भी गांववासियों ने जानकारी ली।

इसके पश्चात मोबाइल जागरूकता वैन जाखल खंड के गांव तलवाड़ा, तलवाड़ी, साधनवास, सिधानी, चांदपूरा, म्योंद सहित अन्य गांवों में पहुंची। वहीं आगंनवाड़ी वर्कर आशु रानी ने बताया कि यह मोबाइल जागरूकता वैन जाखल खंड के विभिन्न गांवों में जाकर पोषण अभियान व विभाग की स्कीमों का प्रचार कर रही है। उन्होंने बताया कि पोस्टर, बैनर व गीतों के माध्यम से अभियान को सफल बनाने का प्रयास किया जा रहा है व जन-जन तक इस अभियान को पहुंचाया जा रहा है। कुपोषण को मिटाने के लिए यह अभियान एक जन आंदोलन के रूप में मनाया जा रहा है। पोषण अभियान के तहत 29 सितंबर को जिला स्तरीय कार्यक्रम किया जाएगा।

इस मौके पर आगनबाड़ी वर्कर आशु रानी, बलविन्द्र कौर, पुप्षा देवी, संतोष, भोली देवी, अनीता रानी, रेनू रानी, सरोज रानी,अमन सहित अन्य वर्कर, हेल्पर व महिलाएं मौजूद रहीं।

chat bot
आपका साथी