विधायक ने भूना और जांडली कलां में कोविड आइसोलेशन सेंटर का किया दौरा

टोहाना के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने शुक्रवार को भूना नागरिक अस्पताल में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और सुविधाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक ने अस्पताल को दो ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर व डाक्टरों को एन 95 फेस मास्क वितरित किए। विधायक ने गांव जांडली कलां के सरकार स्कूल में बनाए जा रहे आइसोलेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:11 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:11 AM (IST)
विधायक ने भूना और जांडली कलां में कोविड आइसोलेशन सेंटर का किया दौरा
विधायक ने भूना और जांडली कलां में कोविड आइसोलेशन सेंटर का किया दौरा

संवाद सूत्र, भूना :

टोहाना के विधायक देवेन्द्र सिंह बबली ने शुक्रवार को भूना नागरिक अस्पताल में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण किया और सुविधाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक ने अस्पताल को दो ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर व डाक्टरों को एन 95 फेस मास्क वितरित किए। विधायक ने गांव जांडली कलां के सरकारी स्कूल में बनाए जा रहे आइसोलेशन सेंटर का भी निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

विधायक देवेन्द्र बबली ने स्वास्थ्य विभाग से कहा कि वे टेस्टिग व वैक्सीन पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करें। ज्यादा से ज्यादा लोगों की टेस्टिग होंगी तो हम समय रहते मरीजों का पहचान कर पाएंगे और उनका इलाज किया जा सके। इसके साथ ही वैक्सीनेशन पर भी जोर दें और नागरिकों को शेड्यूल अनुसार टीकाकरण करें। विधायक ने गांव जांडली कलां में बनाए जा रहे कोविड आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण करते हुए विलेज टीम को निर्देश दिए कि इस सेंटर में सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने गांवों में घर-घर सर्वे करवाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने की योजना शुरू की है। इस योजना के तहत जिला में भी काम शुरू कर दिया गया है। ग्रामीण भी सर्वे करने वाली टीम को सही जानकारी देकर स्वास्थ्य की जांच करवाएं। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे घर-घर स्क्रीनिग और सामान्य जांच करने वाली टीम का पूर्ण सहयोग करें। इस सर्वे के बाद स्वास्थ्य विभाग के पास एक आंकड़ा उपलब्ध होगा कि कितने लोगों का स्वास्थ्य किस स्तर पर खराब है। उसका हम समय रहते इलाज कर पाएंगे। उन्होंने नागरिकों से भी अपील की है कि वे स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन को फोलो करें और स्वयं स्वस्थ रहे तथा दूसरों को भी स्वस्थ रहने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी