मिड डे मील वर्करों ने बैठक कर उठाई मांगे

ताऊ देवीलाल टाउन पार्क भट्टूकलां में बुधवार को मिड डे मील वर्कर्स की जनरल बाडी की बैठक आयोजित हुई । इस बैठक की अध्यक्षता गीता देवी ने की व बैठक का संचालन पुष्पा भट्टू ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 07:00 AM (IST)
मिड डे मील वर्करों ने बैठक कर उठाई मांगे
मिड डे मील वर्करों ने बैठक कर उठाई मांगे

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

ताऊ देवीलाल टाउन पार्क भट्टूकलां में बुधवार को मिड डे मील वर्कर्स की जनरल बाडी की बैठक आयोजित हुई । इस बैठक की अध्यक्षता गीता देवी ने की व बैठक का संचालन पुष्पा भट्टू ने किया। इस दौरान सीटू के जिला प्रधान कामरेड मदन सिंह व मिड डे मील जिला प्रधान गगनदीप ने मुख्य वक्ता के तौर पर बैठक को संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना काल में दिहाड़ी मजदूरी करने वाले लोगों की सरकार ने सुध नहीं ली। इन लोगों के घरों में स्वास्थ्य सुविधा व राशन की व्यवस्था करने को लेकर सरकार को जो कदम उठाने चाहिए थे वे कदम नहीं उठाए गए । उन्होंने मांग की कि सरकार को सरकारी स्कूलों व कलेजों को जल्द से जल्द खोलना चाहिए ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो और उनका भविष्य अंधकार में ना जाए । वहीं उन्होंने मांग की कि मिड डे मील वर्कर का मानदेय बढ़ाया जाए और उन्हें वर्दी का बकाया पैसा भी दिया जाए । इस अवसर पर तिजा , मैना , विद्या , सरस्वती , सावित्री , गुड्डी, सरोज , शारदा , विमला , परमेश्वरी, कलावती सहित अनेक महिलाएं मौजूद थी। असंगठित कर्मकारों को आर्थिक राहत देने की शुरुआत

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

उपायुक्त महावीर कौशिक ने बताया कि सरकार द्वारा कोविड की दूसरी लहर से प्रभावित मजदूरों एवं असंगठित कर्मकारों को आर्थिक राहत देने के लिए प्रभावी घोषणाएं की गई है। सरकार इनके कल्याण व उत्थान के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

उपायुक्त ने बताया कि सरकार ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान असंगठित कर्मकारों को आर्थिक राहत दी है। निर्माण मजदूर, असंगठित कर्मकार, आटो रिक्शा चालक, रिक्शा चालक, कम वेतन वाले कर्मकार व रेहड़ी/फड़ी वाले को 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। इसके लिए परिवार पहचान पत्र का होना और असंगठित श्रमिक पोर्टल पर पंजीकरण करवाना लाभार्थियों के लिए अनिवार्य है। आनलाइन पंजीकरण 18 जून से शुरू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी