एमडीएम वर्कर्स यूनियन के सम्मेलन में पुष्पा रतिया बनी प्रधान

फतेहाबाद मिड डे मील वर्कर्स यूनियन ब्लाक रतिया का चौथा सम्मेलन मंगलवार को पुष्पा रतिया की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सम्मेलन का संचालन किरणपाल ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 07:39 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 07:39 AM (IST)
एमडीएम वर्कर्स यूनियन के सम्मेलन में पुष्पा रतिया बनी प्रधान
एमडीएम वर्कर्स यूनियन के सम्मेलन में पुष्पा रतिया बनी प्रधान

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

मिड डे मील वर्कर्स यूनियन ब्लाक रतिया का चौथा सम्मेलन मंगलवार को पुष्पा रतिया की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। सम्मेलन का संचालन किरणपाल ने किया। सम्मेलन में मुख्य वक्ता के तौर पर सीटू के जिला प्रधान मदन सिंह, ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के नेता गुरदास लठेरा व मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान गगनदीप कौर ने भाग लिया।

सीटू नेताओं ने कहा कि जब से केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार आई है, जब से देश में व राज्य में मजदूर, कर्मचारी व जनता विरोधी कानून लागू किए जा रहे हैं। श्रम कानूनों में बदलाव कर 44 श्रम कानूनों को बदलकर 4 कोड बना दिए गए हैं। भारी जनविरोध के बावजूद सरकार ने तीन काले कृषि कानून लागू कर आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। इन कृषि कानूनों से किसान ही नहीं, जनता के सभी वर्गो पर इसका असर पड़ेगा। मिड डे मील वर्करों पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा। यूनियन ने सरकार से मांग की कि 44 श्रम कानूनों को बहाल किया जाए और चारों कोड रद किए जाए। सभी स्कूलों में मिड डे मील कुक द्वारा खाना बनवाकर खिलाया जाए। सभी मिड डे मील वर्कर्स को बकाया राशि व वर्दी का भुगतान अविलंब किया जाए। सम्मेलन में यूनियन की नौ सदस्यीय नई कमेटी का भी चुनाव किया गया। इसमें पुष्पा रतिया को प्रधान, किरणपाल को सचिव, कौशल्या रत्ताखेड़ा को उपप्रधान, रानी बलियाला को सहसचिव चुना गया वहीं मनजीत, मैना, सीमा, अमरजीत व लखविन्द्र को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया।

chat bot
आपका साथी