भिरडाना जलघर की मुख्य सप्लाई लाइन फटी, तीन दिनों से जलापूर्ति बाधित

जिले के बड़े गांवों मे शुमार गांव भिरडाना के ग्रामीण पिछले तीन- चार दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने से परेशान है। नहर बंद होने के कारण पहले ही विभाग की ओर से कम सप्लाई दी जा रही थी। दूसरी और जलघर की मुख्य सप्लाई लाइन तीन चार दिनों से फट गई ।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 07:22 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 07:22 AM (IST)
भिरडाना जलघर की मुख्य सप्लाई लाइन फटी, तीन दिनों से जलापूर्ति बाधित
भिरडाना जलघर की मुख्य सप्लाई लाइन फटी, तीन दिनों से जलापूर्ति बाधित

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले के बड़े गांवों मे शुमार गांव भिरडाना के ग्रामीण पिछले तीन- चार दिनों से पेयजल आपूर्ति बाधित होने से परेशान हैं। नहर बंद होने के कारण पहले ही विभाग की ओर से कम सप्लाई दी जा रही थी। दूसरी और जलघर की मुख्य सप्लाई लाइन तीन चार दिनों से फट गई । जिसके कारण पूरे गांव मे पेयजल सप्लाई नहीं दी जा सकी है। गर्मी के दिनों में पिछले कई दिनों से पानी की सप्लाई न होने से लोग भी परेशान है। अधिकारियों के पास गुहार लगाने के बाद अब जाकर पाइप लाइन जोड़ने का कार्य शुरू किया है। जलघर मे तैनात कर्मचारियों का कहना है कि वीरवार शाम तक सप्लाई शुरू हो सकेगी।

-----------------------------------------

रविवार को फटी थी पाइप लाइन

रविवार सुबह जब जलघर से गांव में पानी की सप्लाई छोड़ी गई तो मुख्य सप्लाई लाइन पानी के अधिक प्रेशर के कारण लीक होने लगी। जिसके बाद होली व फाग का त्योहार आने के कारण मजदूर नहीं मिल सके। जिसके बाद मंगलवार को जेसीबी मशीन से खोदाई करके पाइप निकाली गई और काम शुरू हुआ। अब वीरवार शाम तक सप्लाई दी जा सकेगी। ग्रामीण रमेश कुमार, सुरेश कुमार, महेश, लखा सिंह, सुरजीत सिंह ने बताया कि गांव में पिछले एक महीने से पेयजल संकट बना हुआ है। पहले एक ट्यूबवेल विभाग बंद कर दिया था। इस कारण एक ट्यूबवेल से पूरे गांव में पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही थी। अब पिछले तीन दिनों से पानी न आने के कारण परेशानी हो रही है। उन्हें जलघर से पीने का पानी लेकर जाना पड़ रहा है। बड़ा गांव होने के कारण पानी की खपत भी अधिक है। ऐसे में जनस्वास्थ्य विभाग को चाहिए कि पानी की जब भी कोई समस्या आए तो इसका समाधान भी तुरंत करे।

--------------------------------------

पाइपलाइन काफी पुरानी होने के कारण लीकेज थी। विभाग द्वारा इसे बदला ही जाना था लेकिन इससे पहले यह फट गई। इसे बदल दिया गया है और बहुत जल्दी लोगो को सप्लाई दी जाएगी। नहरबंदी होने के कारण पानी की समस्या कई दिनों तक रहेगी। लोगों से आग्रह है की पानी की बचत करे।

संदीप बल्हारा, जेई, जनस्वास्थ्य विभाग फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी