कोरोना से बचाव को लेकर किया जागरूक

कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग पूरे देश में कोरोना टीकाकरण के लिए जोरदार अभियान चलाये हुए है। वहीं इसी कड़ी में टोहाना के वार्ड नंबर 9 में सौ फीसद टीकाकरण कर वार्डवासियों ने जागरूकता का परिचय दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 09:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 09:56 PM (IST)
कोरोना से बचाव को लेकर किया जागरूक
कोरोना से बचाव को लेकर किया जागरूक

संवाद सूत्र,टोहाना: कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग पूरे देश में कोरोना टीकाकरण के लिए जोरदार अभियान चलाये हुए है। वहीं इसी कड़ी में टोहाना के वार्ड नंबर 9 में सौ फीसद टीकाकरण कर वार्डवासियों ने जागरूकता का परिचय दिया है। इसमें वार्ड की पार्षद मंजू मैहता व प्रतिनिधि रविद्र मैहता का विशेष योगदान रहा है। जबकि इसी वार्ड में अपना क्लीनिक चला रहे डा. अशोक तनेजा सहित डा. सीमा, बंसी लाल कपूर व वार्डवासियों तथा स्वास्थ्य विभाग का भी भरपूर योगदान रहा है। डा. अशोक तनेजा ने बताया कि जब से स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से बचाव को लेकर कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया था। तब से इस वार्ड में लगभग 14 टीकाकरण शिविरों का आयोजन कर वार्डवासियों को दोनों डोज लगाई गई। जबकि कुछ बीमार व अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित व्यक्ति रह गये थे, उन्हें भी डोर टू डोर चलाये जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत टीके लगाने से वार्ड- 9 में सौ फीसद टीकाकरण किये जाने से शुक्रवार को वार्डवासियों ने खुशी जताई।

इस अवसर पर उपस्थित नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. कुनाल वर्मा व वार्ड प्रतिनिधि रविद्र मैहता ने वार्ड में सौ फीसद टीकाकरण होने पर उन्होंने वार्डवासियों व सहयोगियों का आभार जताया, जिनके प्रयासों से यह टीकाकरण अभियान पूर्ण हो सका। उन्होंने वार्डवासियों से अपील की कि अब कोरोना की तीसरी लहर देश में प्रवेश कर चुकी है। इसलिए इससे बचने के लिए हमें कोविड-19 नियमों की पालना करनी होगी। उन्होंने कहा कि हम अपनी सुरक्षा स्वयं कर सकते है और थोड़ी सी लापरवाही हमारी मौत का कारण बन जाएगी। इसलिए हमें मास्क का प्रयोग, सैनिटाइजर से हैंड वाश तथा भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।

chat bot
आपका साथी