धूमधाम से हुआ मां दुर्गा महोत्सव का समापन

युवा एकता क्लब की ओर से लाजपत नगर में आयोजित 6ठा मां दुर्गा महोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ। महाअष्टमी पर मां भगवती का विशाल जागरण का आयोजन किया गया। इस दौरान अमित मुंजाल मनीषा व तरुण रहेजा ने सारी रात मां की महिमा का गुणगान किया। कार्यक्रम में कृष्ण लवप्रीत सूर्य आर्ट ग्रुप द्वारा द्वारा शिव-काली कृष्ण-सुदामा व मां शेरावाली की झांकियां निकाली गई। महोत्सव के 9वें दिन कन्या पूजन कर हवन किया गया इसके पश्चात मां दुर्गा की मूर्ति का बड़ोपल नहर में विसर्जन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 07:45 AM (IST)
धूमधाम से  हुआ मां दुर्गा महोत्सव का समापन
धूमधाम से हुआ मां दुर्गा महोत्सव का समापन

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

युवा एकता क्लब की ओर से लाजपत नगर में आयोजित 6ठा मां दुर्गा महोत्सव धूमधाम से संपन्न हुआ। महाअष्टमी पर मां भगवती का विशाल जागरण का आयोजन किया गया। इस दौरान अमित मुंजाल, मनीषा व तरुण रहेजा ने सारी रात मां की महिमा का गुणगान किया। कार्यक्रम में कृष्ण लवप्रीत सूर्य आर्ट ग्रुप द्वारा द्वारा शिव-काली, कृष्ण-सुदामा व मां शेरावाली की झांकियां निकाली गई। महोत्सव के 9वें दिन कन्या पूजन कर हवन किया गया इसके पश्चात मां दुर्गा की मूर्ति का बड़ोपल नहर में विसर्जन किया गया।

क्लब के सदस्यों ने बताया कि हर वर्ष नवरात्र के पावन अवसर पर मां दुर्गा महोत्सव का आयोजन किया जाता है जिसमें नौ दिन तक मां दुर्गा की मूर्ति स्थापना कर मां की पूजा की जाती है व अलग-अलग कलाकारों द्वारा मां की महिमा का गुणगान किया जाता है। अष्टमी के दिन जागरण का आयोजन किया जाता है व नवमी के दिन मां दुर्गा की मूर्ति का नहर में विसर्जन किया जाता है। इस अवसर पर क्लब सदस्य लक्की झंडई, भारत नारंग, जोनी झंडई, योगेश नारंग, जीतू जग्गा, नरेश कुमार, गुलशन आनंद, रामकुमार, अनिल कुमार सहित समस्त वार्डवासी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी