बिल्डिग इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू होते ही तीन साल की ली छुट्टी, चार्ज लेने के लिए तैयार नहीं कोई

जागरण संवाददाता फतेहाबाद नगरपरिषद में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बिल्डिग इंस्पेक्टर के खि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jun 2020 09:02 AM (IST) Updated:Wed, 24 Jun 2020 09:02 AM (IST)
बिल्डिग इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू होते ही तीन साल की ली छुट्टी, चार्ज लेने के लिए तैयार नहीं कोई
बिल्डिग इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू होते ही तीन साल की ली छुट्टी, चार्ज लेने के लिए तैयार नहीं कोई

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : नगरपरिषद में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बिल्डिग इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू हुई तो वो तीन साल की लंबी छुट्टी लेकर यहां से कार्य मुक्त हो गए है। हालांकि बिल्डिग इंस्पेक्टर ने जो हवाला दिया है उसके अनुसार उसे पढ़ाई करनी है और पिछले एक साल से छुट्टी लेने का प्रयास कर रहा है। लेकिन छुट्टी उस समय पास हुई है जब उनके खिलाफ जांच शुरू हुई है। नगरपरिषद के प्रधान दर्शन नागपाल इस मामले की जांच कर रहे है।

इस महीने की 9 जून को नगरपरिषद की हाउस मीटिग हुई थी। सभी पार्षदों ने बैठक में कहा था कि बिल्डिग इंस्पेक्टर विकास बजाज ने भ्रष्टाचार किया है। ऐसे में अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नगरपरिषद के प्रधान दर्शन नागपाल ने खुद कहा कि वो इस मामले की जांच करेंगे। तभी से इस मामले की जांच शुरू हो गई है।

-----------------------------

चार्ज लेने को तैयार नहीं अधिकारी

फतेहाबाद की नगरपरिषद कार्यालय में पिछले कई सालों से विकास बजाज बिल्डिग इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत है। ऐसे में उन पर आरोप भी लगते रहे है लेकिन किसी ने जांच तक नहीं बैठाई थी। अब जांच शुरू होने के साथ ही उनकी तीन साल की छुट्टी भी पास हो गई है। पिछले 10 दिनों से यह चार्ज किसी के पास नहीं है। नप अधिकारियों ने एक दो अधिकारियों से यह चार्ज लेने के लिए था। लेकिन अभी तक किसी ने हां नहीं भरी है। अधिकतर अधिकारियों ने कहा कि वो ये चार्ज नहीं लेना चाहते है। ऐसे में अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ गई है।

-------------------------------------------

शुक्रवार को नप प्रधान ने बिल्डिग इंस्पेक्टर को बुलाया

नप प्रधान दर्शन नागपाल ने बिल्डिग इंस्पेक्टर को नोटिस जारी कर अपने कार्यालय में तलब किया है। शुक्रवार को बिल्डिग इंस्पेक्टर को अपने कार्यालय में बुलाकर अपना पक्ष रखने की बात कही है। ऐसे में अगर उनके ऊपर लगे आरोप सिद्ध हो जाते है तो बिल्डिग इंस्पेक्टर की मुश्किल बढ़ सकती है। प्रधान ने दावा किया है कि उनके पास सबूत है कि जिससे स्पष्ट है कि कुछ तो भ्रष्टाचार हुआ है। अब जांच के बाद ही पता चलेगा कि नप प्रधान व अधिकारी क्या कदम उठाते है।

-----------------------------

मैंने पढ़ाई के लिए छुट्टी अप्लाई की थी जो पिछले साल से प्रयास कर रहा हूं। अब छुट्टी मिल गई है ऐसे में वह इस समय बिल्डिग इंस्पेक्टर के पद से मुक्त हो गया हूं।

विकास बजाज

बिल्डिग इंस्पेक्टर नगरपरिषद फतेहाबाद।

-------------------------------------------

कुछ मेरी तबीयत खराब है। ऐसे में शुक्रवार को बिल्डिग इंस्पेक्टर को बुलाया गया है। उनका पक्ष सुना जाएगा। उसके बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

दर्शन नागपाल

प्रधान नगरपरिषद फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी