शीतला मंदिर में धूमधाम से मनाया गया खाटू नरेश का जन्मदिवस

श्री खाटू नरेश के प्रकट दिवस के अवसर पर शीतला माता मंदिर रतिया में श्री श्याम प्रचार परिवार समिति तथा माता शीतला मंदिर कमेटी द्वारा संकीर्तन करके मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Nov 2021 10:32 PM (IST) Updated:Mon, 15 Nov 2021 10:32 PM (IST)
शीतला मंदिर में धूमधाम से मनाया गया खाटू नरेश का जन्मदिवस
शीतला मंदिर में धूमधाम से मनाया गया खाटू नरेश का जन्मदिवस

रतिया (विज्ञप्ति) : श्री खाटू नरेश के प्रकट दिवस के अवसर पर शीतला माता मंदिर रतिया में श्री श्याम प्रचार परिवार समिति तथा माता शीतला मंदिर कमेटी द्वारा संकीर्तन करके मनाया गया। जिसमें खाटू नरेश की प्रतिमा का श्रृंगार किया गया। श्री श्याम प्रचार परिवार समिति के प्रवक्ता तथा आध्यात्मिक प्रवचनकर्ता धर्मेंद्र गोस्वामी ने बताया कि इस संकीर्तन में ज्योति प्रज्वलित प्रमुख समाजसेवी कपिल गुप्ता ने की जबकि जन्मदिन की खुशी में नन्हें बालक हर्षवर्धन खुराना ने केक काटने की रस्म अदा की। इस अवसर पर प्रसिद्ध भजन गायक अशोक लाली, दीपक बाबा के अतिरिक्त बाहर से आए कई अन्य कलाकारों ने भी बाबा के भजन गाकर श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस संकीर्तन में पंडाल भी विशेष रूप से सजाया गया था जिसमें सैकड़ों श्रद्धालु बाबा की जन्मदिन की खुशी में नाचे तथा झूमे। संकीर्तन के दौरान श्री श्याम प्रचार महिला समिति द्वारा श्री खाटू नरेश की प्रतिमा के तथा चांदी के मुकुट के निर्माण के लिए 51 हजार की राशि दान स्वरूप भेंट की। इस अवसर पर रिकू सिगला, रिकू मित्तल, विक्की गर्ग, दिनेश गोयल, महावीर सिगला, पंडित सतीश शास्त्री, सतीश चोपड़ा, लोकेश खुराना, दुर्गादास, राजरानी व कविता रानी आदि भी उपस्थित थे।

श्रीश्याम जन्मोत्सव संकीर्तन में किया श्याम बाबा का गुणगान

टोहाना, विज्ञप्ति : श्रीश्याम सेवा मंडल के तत्वाधान में आदर्श कालोनी स्थित श्रीश्याम खाटू मंदिर में 23वां श्रीश्याम जन्मोत्सव संकीर्तन का आयोजन मंदिर संचालक आचार्य प्रेमप्रकाश शास्त्री व कृष्ण शास्त्री के निर्देशन में किया गया। जिसमें मुख्यातिथि के रुप में अनाज मंडी के पूर्व प्रधान नरेश बंसल ने शिरकत कर ज्योत प्रज्ज्वलित की। समाजसेवी राकेश बंसल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्रीश्याम परिवार के प्रधान कमल जैन ने क्लश पूजन, रामदेव भारद्वाज ने श्याम पूजन, चाहूल गोयल ने हनुमंत पूजन, सतनारायण भारद्वाज ने छत्र पूजन, पवन वर्मा ने तिलक पूजन की रस्म अदा की। रात्रि 12 बजे केक काटने की रस्म मंदिर के संरक्षक रामदेव भारद्वाज ने अदा की गई। संकीर्तन में फतेहाबाद से भजन गायिका बेबी गुंजन, चंडीगढ़ से वैभव गर्ग, दलीप सेन व लक्ष्य सेन, सन्नी बंसल व अश्विनी बंसल ने देर रात्रि भजनों के द्वारा श्याम बाबा का गुणगान किया। वहीं श्री श्याम सेवा मंडल प्रधान जयभगवान भारद्वाज ने आये अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर महावीर, भरत बंसल, सोनू शर्मा, दीपक बंसल सहित महिला-पुरुष श्रद्धालु उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी