विदेश भेजने के नाम पर खुलवाया ज्वाइंट खाता, आरोपित ने साढ़े सात लाख रुपये ठगे

फतेहाबाद जिले के गांव ढाणी शैखावालीं निवासी एक व्यक्ति को विदेश भेजने के नाम पर पहले तो आरोपित ने ज्वाइंट खाता खुलवाया और बाद में इसी खाते में कर्नाटक के किसी व्यक्ति से साढ़े सात लाख रुपये रुपये डलवाकर धोखाधड़ी की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:55 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:55 AM (IST)
विदेश भेजने के नाम पर खुलवाया ज्वाइंट खाता, आरोपित ने साढ़े सात लाख रुपये ठगे
विदेश भेजने के नाम पर खुलवाया ज्वाइंट खाता, आरोपित ने साढ़े सात लाख रुपये ठगे

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

फतेहाबाद जिले के गांव ढाणी शैखावालीं निवासी एक व्यक्ति को विदेश भेजने के नाम पर पहले तो आरोपित ने ज्वाइंट खाता खुलवाया और बाद में इसी खाते में कर्नाटक के किसी व्यक्ति से साढ़े सात लाख रुपये रुपये डलवाकर धोखाधड़ी की है। पीड़ित व्यक्ति को कर्नाटक पुलिस का नोटिस मिलने के बाद मामले का पता चला। अब पीड़ित ने एसपी को शिकायत देकर मामले की जांच की गुहार लगाई है।

पुलिस को दी शिकायत में शैखावाली निवासी दीपक ने बताया कि एक साल पहले टीक टाक पर मिया बांगरू नाम के यूजर ने अपनी एक विदेश भेजने की पोस्ट डाली। इस पोस्ट में लिखा था कि अगर कोई विदेश जाना चाहता है तो संपर्क करे। विदेश भेजने के बाद ही रुपये लिए जाएंगे। दीपक कुमार ने इसी पोस्ट के आधार पर मिया बांगरू के कहे अनुसार भिवानी निवासी वीरेंद्र से संपर्क किया। आरोप है कि वीरेंद्र ने कहा कि उसे पंजाब नेशनल बैंक में खाता खुलवाना होगा और उसका मोबाइल नंबर अटैच करवाना होगा। दीपक ने बताया कि उसने खाता खुलवाकर चैक बुक, कापी व एटीएम कार्ड भी उसे दे दिया। आरोपित ने कहा था कि जब विदेश पहुंच जाए तो इसी खाते में रुपये डलवा देना ताकि वह निकाल सके। लेकिन बार बार फोन करने बाद भी उसने विदेश नहीं भेजा। आरोप है कि इसी साल 4 मार्च के बाद वीरेंद्र ने फोन बंद कर दिया।

कर्नाटक पुलिस ने भेजा नोटिस तो पता चला मामले

पिछले दिनों दीपक को कर्नाटक के बेलागावी क्राइम पुलिस ने नोटिस भेजा। नोटिस में कहा गया कि आपके खाते में कर्नाटक के बेलागावी में किसी व्यक्ति से साढ़े सात लाख रुपये डलवाए गए और बाद में निकाल भी लिए गए। ऐसे में उस व्यक्ति से धोखाधड़ी की है। दीपक ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पास न तो कापी है और नही एटीएम कार्ड है। ऐसे में वीरेंद्र ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। सोमवार को पीड़ित एसपी से मिला और मामले की जांच की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी