जाखल रेलवे स्टेशन बना नशेड़ियों का अड्डा, यात्री परेशान

संवाद सूत्र, जाखल : पंजाब हरियाणा के बीच स्थित जाखल में बना रेलवे स्टेशन अंग्रेजों के समय का

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 11:20 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:20 PM (IST)
जाखल रेलवे स्टेशन बना नशेड़ियों का अड्डा, यात्री परेशान
जाखल रेलवे स्टेशन बना नशेड़ियों का अड्डा, यात्री परेशान

संवाद सूत्र, जाखल :

पंजाब हरियाणा के बीच स्थित जाखल में बना रेलवे स्टेशन अंग्रेजों के समय का है। मुख्य स्टेशन होने के चलते प्रतिदिन यहां से सैकड़ों लोग यात्रा करने के लिए आते हैं। यहां तक कि गाड़ियों के इंतजार में बड़ी संख्या में यात्री रात्रि विश्राम के लिए यहां रुकते है। लेकिन रात को नशेड़ी लोगों द्वारा यहां नशे का अड्डा बना लिया है। नशेड़ी दिनभर यहां पर पड़े रहते हैं। इसके चलते यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। जब इन्हें रोकते हैं तो वो ही झगड़ा करने लग जाते है। रेलवे पुलिस को शिकायत देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

स्टेशन प्रांगण में रात के समय में तो यहां हर कोने में शराबी व नशेड़ियों का बोलबाला रहता है। यह बात काबिले गौर है कि नशेड़ी किस्म के लोग यहां पर स्टेशन का माहौल खराब कर रहे है। खास तौर पर देर शाम के वक्त ब¨ठडा- लुधियाना की ओर जाने वाली पैसेंजर गाड़ियों में नशे में धुत युवक सवारियों से विवाद कर उन्हें परेशान करते देखे जाते है। रेलवे की नकारा इमारतों, प्लेटी व कुछ विशेष स्थानों पर नशेड़ियों की टोलियां नशे की अवस्था में शरेआम कानून की धज्जियां उड़ाते है। हैरानी की बात यह है आमजन की सुरक्षा के जिम्मेदार इस पर गौर करना तो दूर की बात है। यहां तक कि अंधेरा छाते ही स्टेशन पर आरपीएफ व जीआरपी चौकी के कर्मचारी प्रांगण में आराम फरमाते है। पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली के चलते यहां चोरी की वारदातें बढ़ रहीं है। गौर हो पूर्व में यहां चोरी की कई वारदातें हो चुकी है। जिसका आजतक कोई सुराग नहीं लगा है। लोगों का कहना है यदि पुलिस कर्मचारी अपने दायित्व का सही से पालन कर इस ओर गंभीरता से कार्य करें तो यहां नशे पर अंकुश लगाया जा सकता है।

--------------------------------------

फ्लॉप हुआ प्रशासन का अभियान

जिला पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण के नेतृत्व में यहां एक तरफ जिले को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से शहरों व गांवों में शिविर लगाकर लोगों को नशे के प्रति सचेत करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं जाखल रेलवे स्टेशन पर पंजाब सीमा के पास होने के चलते यहां नशे का कारोबार बढ़ फूल रहा है। खास बात यह है स्टेशन पर रेलवे पुलिस की तैनाती किए जाने के बावजूद स्थानीय पुलिस कार्यवाही अमल में नहीं ला रही है

--------------------------

रेलवे परिसर में किसी प्रकार का नशा करने वाले के खिलाफ रेलवे एक्ट 145 के तहत कार्रवाई की जाती है। रात के समय यहां नियमित तौर पर दो कर्मचारी मुस्तैद रहते है। बाकी शिकायत मिली तो यहां रात के समय गश्त बढ़ाई जाएगी। नशा तस्कर या नशा करने वाले व्यक्ति को बख्शा नही जाएगा।

जगदीश चंद शर्मा, प्रभारी, रेलवे पुलिस चौकी, जाखल।

chat bot
आपका साथी