यहां तो क्लर्क कर रहे अधिकारियों की जांच

जागरण संवाददाता फतेहाबाद अग्रवाल कालोनी निवासी अजय बिश्नोई ने सीएम विडो पर शिकायत दी ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Jul 2019 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 20 Jul 2019 11:50 PM (IST)
यहां तो क्लर्क कर रहे अधिकारियों की जांच
यहां तो क्लर्क कर रहे अधिकारियों की जांच

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

अग्रवाल कालोनी निवासी अजय बिश्नोई ने सीएम विडो पर शिकायत दी है। आरोप है कि उसने दो महीने पहले शहर में बन रही अवैध भवनों की शिकायत सीएम विडो पर देकर तत्कालीन ईओ और बिल्डिंग इंस्पेक्टर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी। लेकिन उसकी इस शिकायत पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तो दूर अब जांच की भी औपचारिकता ही पूरी की जा रही है। अधिकारी की जांच क्लर्क कर रहे हैं। आरोप यह भी कि रुपये लेकर शहर में अवैध भवन बनने दिए गए। शिकायतकर्ता के अनुसार गत सोमवार को उसकी शिकायत पर सुनवाई के लिए उसे नगर परिषद कार्यालय बुलाया। वहां मौजूद क्लर्को ने पहले तो कहा कि शिकायत वापस ले ले। जब उसने शिकायत वापस लेने से मना कर दिया तो मौजूद क्लर्क ने कहा कि इसकी जांच तो हमें ही करनी है। कुछ नहीं होना।

-------------------------

पहले आरटीआई लगाई, फिर की शिकायत :

अजय ने बताया कि उसने पहले शहर की कुछ बड़ी भवनों को लेकर आरटीआई मांगी जिसमें सामने आया कि अधिकांश शहर में बनी बिल्डिग अवैध है। उन्हें बनाने के लिए जरूरी दस्तावेज भी नहीं लिए गए। अब भी शहर में बिल्डिग बनाकर बेची जा रही है। आरटीआई में नगर परिषद के अधिकारियों ने खुद जवाब दिया कि अधिकांश बिल्डिग ने निर्माण संबंधित जरूरी दस्तावेज नहीं लिए। न ही उन्होंने अग्निशमन विभाग से एनओसी ली। इसके बाद उसने गत मई में सीएम विडो पर शिकायत दी। जिसमें भूना रोड, हिसार रोड, चार मरला में बने शॉपिग मॉल की शिकायत दी। शिकायत अधिकारियों पर मिलीभगत का आरोप लगाया था। उसके बाद भी नगर परिषद के ईओ व एमई से बड़े अधिकारियों द्वारा जांच करने की बजाए आउटसोर्सिंग पर लगे क्लर्क उसकी शिकायत पर जांच कर रहे हैं। वे समझौता करने के लिए दबाव डाल रहे है।

--------------------------------

अवैध शॉपिग कॉम्पलैक्स में होता है नशे का कारोबार :

शहर में बने अवैध शॉपिग काम्पलैक्स में बड़ी संख्या में दुकानें बनीं हैं। बेसमेंट में भी दुकान बना दी। मार्केट में जब तेजी थी तब दुकान तो बना दी, लेकिन अब बिक नहीं रही। तो इनका प्रयोग नशा बेचने व करने वाले लोग करते है। चार मरला कालोनी में ही पिछले महीने दो बार ऐसे मामले आए। जिसमें नशा करने वाले लोग पकड़े गए। उसके बाद भी यहां पर नशा करने वाले लोग कम नहीं हो रहे।

---------------------------------

सीएम विडो पर दी गई शिकायत का हम सही से निपटान करते हैं। यदि शिकायतकर्ता न दस्तावेज के आधार पर शिकायत दी है तो हम अवश्य कार्रवाई करेंगे। ये मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। मेरे पास सिरसा के अलावा फतेहाबाद का अतिरिक्त चार्ज हैं।

- अमन ढांडा, ईओ, नगर परिषद।

chat bot
आपका साथी