रतिया में उठान ठेकेदार ने मांगा व्यापारियों से नजराना, शिकायत पहुंची एसडीएम के पास

व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने गेहूं का उठान करने वाले ठेकेदार पर नजराना मांगने का आरोप लगाते हुए मार्केट कमेटी के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम कार्यालय में भी जाकर रोष जताते हुए ज्ञापन सौंपा। दोनों अधिकारियों को लिखित में शिकायत देकर ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग करते हुए उसका टेंडर रद करने की मांग की। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने की का आश्वासन दिया है। रतिया अनाज मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हुए 15 दिन हो गए। लेकिन खरीदी गई गेहूं का

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:54 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:54 AM (IST)
रतिया में उठान ठेकेदार ने मांगा व्यापारियों से नजराना, शिकायत पहुंची एसडीएम के पास
रतिया में उठान ठेकेदार ने मांगा व्यापारियों से नजराना, शिकायत पहुंची एसडीएम के पास

संवाद सूत्र, रतिया : व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने गेहूं का उठान करने वाले ठेकेदार पर नजराना मांगने का आरोप लगाते हुए मार्केट कमेटी के बाहर प्रदर्शन किया। इसके बाद एसडीएम कार्यालय में भी जाकर रोष जताते हुए ज्ञापन सौंपा। दोनों अधिकारियों को लिखित में शिकायत देकर ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग करते हुए उसका टेंडर रद करने की मांग की। शिकायत मिलने के बाद एसडीएम ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने की का आश्वासन दिया है।

रतिया अनाज मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हुए 15 दिन हो गए। लेकिन खरीदी गई गेहूं का 80 फीसद अनाज मंडियों में पड़ी है। ठेकेदार उठान नहीं कर रहा। इससे व्यापारी परेशान हैं।

बुधवार को व्यापार मंडल के प्रधान अमन जैन की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। जिसमें सचिव दर्शन गर्ग, उप प्रधान दीपी गर्ग, विनोद जैन, कृष्ण तनेजा, राकेश जिदल व अन्य व्यापारी भी मौजूद थे। इसके बाद सभी एकत्रित होकर मार्केट कमेटी के कार्यालय पहुंचे। वहां पर उठान न होने पर प्रदर्शन किया। इसके बाद कमेटी के अधिकारियों ने बताया कि उठान का मामला खाद्य आपूर्ति विभाग का है। इसके बाद व्यापारी प्रदर्शन करते हुए एसडीएम कार्यालय पहुंचे। वहां पर एसडीएम अवकाश पर मिले। इसके बाद एसडीएम कार्यालय के कर्मचारियों को अपनी शिकायत सौंपी। प्रधान अमन जैन व अन्य ने आरोप लगाया कि रतिया अनाज मंडी व खरीद केंद्रों पर ठेकेदार द्वारा उचित लिफ्टिग नहीं की जा रही। लिफ्टिग की ऐवज में ठेकेदार के कारिदे द्वारा व्यापारियों से नजराने की मांग की जा रही है। व्यापारी नजराना नहीं दे रहा उसका उठान नहीं कर रहा।

----------------------- कुछ व्यापारियों के फोन आए थे कि ट्रांसपोर्टर द्वारा लिफ्टिग करने की एवज में रिश्वत की मांग की जा रही है जिस पर उन्होंने लिखित शिकायत मार्केट कमेटी के सचिव को सौंपने के निर्देश दिए थे। अगर आरोपों में सच्चाई पाई जाती है तो जांच कर दोषी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-भारत भूषण कौशिक, एसडीएम, रतिया।

chat bot
आपका साथी