सनियाना में जोरों पर अवैध नशे का कारोबार , शिकायत पहुंची विज के दरबार

संवाद सूत्र समैन टोहाना खंड के गांव सनियाना में बिक रही अवैध शराब से गांव की महिलाओं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Jan 2020 01:01 AM (IST) Updated:Fri, 17 Jan 2020 01:01 AM (IST)
सनियाना में जोरों पर अवैध नशे का कारोबार , शिकायत पहुंची विज के दरबार
सनियाना में जोरों पर अवैध नशे का कारोबार , शिकायत पहुंची विज के दरबार

संवाद सूत्र, समैन :

टोहाना खंड के गांव सनियाना में बिक रही अवैध शराब से गांव की महिलाओं व ग्रामीणों में रोष है। शराब की अवैध बिक्री को रोकने के लिए ग्रामीणों ने इसकी शिकायत ट्विटर हैंडल के द्वारा हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज से भी की है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में पिछले लंबे से गांव में शराब की अवैध बिक्री होती है। थाने में लिखित शिकायत देने के बावजूद पुलिस प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नही दे रहा है।

ग्रामीण एडवोकेट तरसेम सिंह ने बताया कि गांव सनियाना में पिछले लंबे समय से शराब की अवैध बिक्री का कारोबार जोरों पर है। गांव में लगभग 15-20 अवैध आहतों पर शराब बेची जा रही है। तरसेम के अनुसार गांव में अवैध शराब के साथ-साथ स्मैक व हेरोइन की बिक्री भी आम होती है। गांव के दर्जनों युवा स्मैक व हेरोइन के नशे की चपेट में आ चुके हैं। नशे का कारोबार बढ़ने से गांव का माहौल दिन-प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है।

गांव की महिला कमला देवी, आशा रानी, कृष्णा देवी, माया रानी, सतबीर सिंह, रेखा, राजपति, मूर्ति देवी, निर्मला, शकुंतला देवी ने गांव में शराब की अवैध बिक्री के खिलाफ भूना थाने में लिखित में शिकायत दी है। महिलाओं का कहना है कि गांव में नशे का कारोबार तेजी के साथ बढ़ रहा है, जिससे उनके बच्चे चपेट में आ रहे है। गांव के नौजवान लड़के नशा करने के बाद अपशब्द बोलते हैं।

------------------------

गांव में लगभग 15-16 जगहों पर शराब की अवैध बिक्री होती है। गांव में शराब व अन्य नशों को रोकने के लिए ग्राम पंचायत लगातार प्रयास कर रही है। ग्राम पंचायत ने पुलिस प्रशासन को लिखित में अवगत करवाया है व गांव में अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है। पुलिस ने कई बार अवैध अहातों पर छापेमारी भी की है। लेकिन अभी तक शराब का यह कारोबार नहीं रूका है।

बलजिद्र बाजवा,

सरपंच प्रतिनिधि, सनियाना।

chat bot
आपका साथी