मार्केट कमेटी की जगह पर अवैध निर्माण, अधिकारी चुप

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भाजपा सरकार एक तरफ ई-नाम योजना शुरू करके फसलों को आनला

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jan 2018 12:55 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jan 2018 01:07 PM (IST)
मार्केट कमेटी की जगह पर अवैध निर्माण, अधिकारी चुप
मार्केट कमेटी की जगह पर अवैध निर्माण, अधिकारी चुप

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : भाजपा सरकार एक तरफ ई-नाम योजना शुरू करके फसलों को आनलाइन खरीदने का प्रयास कर रही है। इसके लिए अनाज मंडी के गेटों पर धर्मकांटे बनाए जा रहे है। ताकि उक्त योजना को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। वहीं फतेहाबाद अनाज मंडी में प्रदेश सरकारी की योजना के खिलाफ कार्य हो रहा है। कमेटी के अधिकारियों ने धर्मकांटा रेहड़ी लगाने के लिए ठेके पर दे दिया। अब ठेकेदार ने धर्मकांटे की जगह पर कई जगह से दीवार तुड़वाकर निर्माण कार्य शुरू करवा दिया, ताकि वहां पर विभिन्न प्रकार चाट व सब्जियों की रेहड़ी लगा सके। ठेकेदार द्वारा धर्मकांटे पर अवैध निर्माण कार्य करवाने के बाद भी मार्केट कमेटी के अधिकारी चुप है। उनका कहना है कि उन्हें तो इसकी जानकारी ही नहीं की ठेकेदार निर्माण कार्य करते हुए दीवार तोड़ दी और शेड बनवा दिए। यदि ऐसा किया है तो गलत है।

दरअसल, बस स्टैंड के सामने अनाज मंडी में मार्केट कमेटी का धर्मकांटा बना हुआ है। वह पिछले कई सालों से ठेके पर नहीं दिया गया, लेकिन तीन महीने पहले धर्मकांटे को बिना किसी बोली करवाए शहर के एक अंग्रेज नाम के व्यक्ति को ठेके पर दे दिया। ठेका भी साल की बजाए महीने के हिसाब से दिया गया। प्रत्येक महीने 48 हजार रुपये ठेका निर्धारित किया गया, जबकि ठेका एक साल पर दिया जाता है। ठेकेदार उसके बाद धर्मकांटे की जगह पर तोड़ फोड़ करते हुए अपने अनुसार निर्माण कार्य करवा दिया। आरोप है कि भाजपा के एक पदाधिकारी के लिए मार्केट कमेटी ने विशेष छूट दी है। उच्च पदाधिकारियों के दवाब के चलते अधिकारी भी कार्रवाई करने से डर रहे है।

--बस स्टैंड के पीछे रेहड़ी लगाने वालों पर दबाव, धर्मकांटे में लगाओ रेहड़ी

बस स्टैंड के पीछे रेहड़ी लगाने वाले लोगों का कहना है कि उनके पास लगातार दो तीन लोग आकर कह रहे है कि रेहड़ी बस स्टैंड के सामने धर्मकांटे पर लगाओ। अन्यथा स्टैंड के पीछे लगने वाली रेहड़ियां हटा देंगे। दुकानदारों का आरोप है कि बस स्टैंड के पीछे उनका रोजगार सही चल रहा है। अब नई जगह पर शिफ्ट करने के बाद उन्हें भारी परेशानी होगी।

--मुझे इस बारे में काई जानकारी नहीं है। धर्मकांटे की जगह पर निर्माण कार्य कैसे किया जा सकता है। निर्माण कार्य करने के लिए दीवार तोड़ी है तो गलत है। यह गंभीर मामला है पूरे मामले की जांच करवाउंगा।

- संजीव सचदेवा, मार्केट कमेटी सचिव।

chat bot
आपका साथी