पांच एकड़ में काटी अवैध कालोनी, नगर योजनाकार विभाग ने उखाड़ी सड़क

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिला नगरयोजनाकार विभाग ने भीमा बस्ती की रामनगर में काटी गई

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 06:38 PM (IST) Updated:Thu, 27 Feb 2020 06:15 AM (IST)
पांच एकड़ में काटी अवैध कालोनी, नगर योजनाकार विभाग ने उखाड़ी सड़क
पांच एकड़ में काटी अवैध कालोनी, नगर योजनाकार विभाग ने उखाड़ी सड़क

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिला नगरयोजनाकार विभाग ने भीमा बस्ती की रामनगर में काटी गई अवैध कालोनी की सड़क को उखाड़ दिया। पिछले दिनों ही विभाग को इस तरह की कालोनी काटने की शिकायत मिली थी। जिस सोसायटी ने यह कालोनी काटी है उसके खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी है।

बुधवार को जिला नगरयोजनाकार जेपी खासा, जेई संदीप कुमार, पुष्पा रानी व सुरेश कुमार, योगेश कुमार की टीम ने जिला प्रशासन अवैध कालोनी बनाने की सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन से अनुमति मांगी कि इस कालोनी में बनाई गई सड़कों को तोड़ना है। जिसके बाद ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार राजेश गर्ग को बनाया गया। वहीं सब इंस्पेक्टर जगदीश कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए ताकि किसी प्रकार की घटना को रोका जा सके। सुबह करीब 11 बजे टीम जेसीबी मशीन लेकर पहुंच गई। यहां पर पांच एकड़ में हिसार की हरिराम सोसायटी द्वारा अवैध कालोनी काटी गई थी। कालोनी काटने के साथ ही सड़क बनाने का कार्य किया जा रहा था। जिसके बाद जेसीबी की सहायता से सड़क को तोड़ दिया। करीब एक घंटे की कार्रवाई के बाद अधिकारी मौके से आ गए।

-------------------------

जिले में जितनी भी अवैध कालोनी है वहां पर विभाग की तरफ से बोर्ड लगा दिए गए है। जिलावासी अगर किसी भी क्षेत्र में प्लाट खरीद रहे है तो पहले नगर योजना विभाग से संपर्क करे। अगर अवैध कालोनी में प्लाट लेंगे तो वहां पर किसी तरह का निर्माण नहीं करने दिया जाएगा। यहां पर अवैध कालोनी काटी गई थी थी। पुलिस की सहायता से सड़क को उखाड़ दिया है।

जेपी खासा

जिला नगर योजना अधिकारी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी