नशा सप्लायर के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, लोगों ने जताया रोष

शिमला पुरी कालोनी में नशे की तस्करी को रोकने को लेकर पिछले कई दिनों से ठीकरी पहरा दे रहे है। कालोनी वासियों ने गुरुवार रात्रि को उस समय शहर थाना प्रभारी के समक्ष हंगामा कर दिया जब उन्होंने नशे की सप्लाई करने वाले पिता- पुत्र को पकड़कर पुलिस के हवाले किया तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। शुक्रवार सुबह कालोनी वासियों का शिष्टमंडल पार्षद प्रतिनिधि ईश्वर नापा के नेतृत्व में जिला पुलिस कप्तान से भी मिला। उन्हें शिकायत देकर नशा तस्करों पर कठोर कार्रवाई करने तथा शहर थाना के प्रभारी की कार्यप्रणाली के खिलाफ जांच करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 07:51 AM (IST)
नशा सप्लायर के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, लोगों ने जताया रोष
नशा सप्लायर के खिलाफ पुलिस ने नहीं की कार्रवाई, लोगों ने जताया रोष

संवाद सूत्र, रतिया : शिमला पुरी कालोनी में नशे की तस्करी को रोकने को लेकर पिछले कई दिनों से ठीकरी पहरा दे रहे है। कालोनी वासियों ने गुरुवार रात्रि को उस समय शहर थाना प्रभारी के समक्ष हंगामा कर दिया, जब उन्होंने नशे की सप्लाई करने वाले पिता- पुत्र को पकड़कर पुलिस के हवाले किया तो कोई कार्रवाई नहीं की गई। शुक्रवार सुबह कालोनी वासियों का शिष्टमंडल पार्षद प्रतिनिधि ईश्वर नापा के नेतृत्व में जिला पुलिस कप्तान से भी मिला। उन्हें शिकायत देकर नशा तस्करों पर कठोर कार्रवाई करने तथा शहर थाना के प्रभारी की कार्यप्रणाली के खिलाफ जांच करने की मांग की।

कालोनीवासी ईश्वर नापा, सुरेंद्र जांगड़ा, मनदीप सिंह, जुगनू, मक्खन सिंह, राज सिंह, निर्मल सिंह, किशन सिंह, मेजर सिंह खोखर, बलदेव सिंह, सुखदेव सिंह, निम्मा सिंह, जगराज , सुखा सिंह, नवदीप सिंह, बुधराम, बलदेव सिंह, कृष्ण कुमार, जसविद्र सिंह, भजनलाल व अन्य प्रतिनिधियों ने बताया कि उनकी शिमलापुरी कॉलोनी में पिछले कई दिनों से कुछ लोग नशा बेचने का कारोबार चला रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने खुद कार्रवाई करने की बजाए कालोनी वासियों के समक्ष पल्ला झाड़ दिया था की कालोनी वासी ही अपने स्तर पर तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले करें। कालोनी वासियों ने बताया कि कालोनी वासियों ने अपने स्तर पर दिन-रात ठीकरी पहरा लगाते हुए करीब 20 तस्करों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया था और इस संदर्भ में पुलिस को नशा बेचने वालों के घर की तलाशी लेने का आह्वान भी किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि पहले तो पुलिस ने सभी पकड़े हुए तस्करों को छोड़ दिया और 3 दिन तक किसी के घर में तलाशी ही नही ली गई।

---------------

कालोनी के लोगों का आरोप, सप्लायर को बचाकर ले गए एसएचओ

उन्होंने बताया कि वीरवार शाम करीब साढ़े पांच बजे 2 पुलिस कर्मचारियों ने कालोनी वासियों के कहने पर नशा बेचने वालों की तलाशी कार्यवाही आरंभ की तो इस दौरान बाइक सवारों के पास से काफी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई। जिसके पश्चात तलाशी लेने वाले पुलिसकर्मियों ने एसएचओ को मौके पर ही बुला लिया था। कालोनी वासियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि एसएचओ ने नशा तस्करों पर कार्रवाई करने की बजाए कालोनी वासियों के साथ गाली गलौज किया। जो नशे की दवाइयों सहित पिता-पुत्र पकड़े थे, उन्हें भी छोड़ दिया। इसके बाद ही उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली के विरुद्ध प्रदर्शन करना पड़ा। कालोनी वासियों ने पुलिस कप्तान के समक्ष आह्वान करते हुए बताया कि कि संबंधित नशे की खरीद-प्रखोत करने वाले लोग निरंतर कालोनी वासियों को जान से मारने की धमकियां दे रहे हैं और इन धमकियों को लेकर पुलिस को भी शिकायत की जा चुकी है। लेकिन आज तक कोई भी कार्रवाई नही की है। उन्होंने बताया कि नशे की तस्करी करने वाले से कालोनी वासी काफी भयभीत है, इसलिए इन पर कार्रवाई की जाए और उसके साथ-साथ शहर थाना प्रभारी व एक अन्य सब इंस्पेक्टर की भी जांच करवाई जाए।

------------

कालोनी वासियों ने जैसे ही सूचना दी थी, वह मौके पर पहुंच गए थे। जो एक लड़के से दवाइयों का लिफाफा पाया गया था, वह मेडिकल अधिकारियों को दिखाया गया था, जो ड्रग में नहीं आता था, इसलिए कोई कार्यवाही नहीं बनती थी। उन्होंने कहा कि नशे की तस्करी को रोकने के लिए उनके प्रयास निरंतर जारी हैं। वहां पर पुलिस कर्मचारियों को तैनात कर दिया है।

- जय भगवान, शहर एसएचओ, थाना रतिया।

chat bot
आपका साथी