आइएएस, डाक्टर व वैज्ञानिक बनने का हौसला दे गया बेहतर परिणाम

आइएएस, डाक्टर व वैज्ञानिक बनने का हौसला दे गया बेहतर परिणाम

जिले के आठ विद्यार्थी संयुक्त रूप से पहले दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। पहले स्थान पर संयुक्त रूप से तीनों छात्राएं रहीं। हालांकि आठ टॉपर्स में सिर्फ एक छात्र है।

JagranSun, 12 Jul 2020 08:38 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले के आठ विद्यार्थी संयुक्त रूप से पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे। पहले स्थान पर संयुक्त रूप से तीनों छात्राएं रहीं। हालांकि आठ टॉपर्स में सिर्फ एक छात्र है। यूं कहें कि हर बार की तरह इस बार भी छात्राओं ने बाजी मारी है। --------------------------------

भिरड़ाना केसिटी स्कूल की मुस्कान ने नाम किया रोशन :

गत वर्ष की भांति इस बार भी बेहतर प्रदर्शन करते हुए सिटी सीनियर सेकेंडरी स्कूल भिरडाना की छात्रा मुस्कान ने 500 अंकों मे से 494 अंक प्राप्त करके जिलेभर मे संयुक्त रूप से पहला स्थान प्राप्त किया है। इस स्कूल के 30 बच्चों ने 80 प्रतिशत और 20 बच्चों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किये हैं। छात्रा शिवाली और वंदना ने 491 अंक प्राप्त किये हैं। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत मे वैज्ञानिक बनने की इच्छा जाहिर करते हुए ढाणी बीजा लांबा निवासी टॉपर छात्रा मुस्कान ने बताया की उन्हें बहुत खुशी है और इसका श्रेय भी वह अपने अध्यापकों व परिजनों को देती हूं, क्योंकि बहुत ही बेहतर तरीके से स्कूल प्रबंधन ने मुझे पढ़ाया और परिवार के सभी सदस्यों ने मेरा साथ दिया। मुस्कान के पिता एक साधारण किसान है। स्कूल के प्रिसिपल सतीश बिश्नोई ने बताया कि इस बार मुस्कान जिले में संयुक्त रूप से प्रथम रही है। गत वर्ष भी उनकी स्कूल की छात्रा ने जिले में टॉप स्थान प्राप्त किया था।

-----------------------------

गाजुवाला का सरकारी स्कूल सब पर भारी :

टोहाना क्षेत्र के गांव गाजुवाला राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का परिणाम शानदार रहा। यहां की छात्रा अंकिता 494 अंक हासिल कर संयुक्त रूप से प्रथम रही है। वहीं छात्र रोहित जिले में संयुक्त रूप से 493 अंक के साथ द्वितीय स्थान पर रहे। गत वर्ष इस स्कूल की छात्र प्रथम में द्वितीय स्थान पर रही थी। गांव के सरपंच विजय हरिपाल इसका श्रेय स्कूल के प्रिसिपल जय सिंह गोदारा व उनके स्टाफ को देते हुए कहते है कि उनके गांव का सरकारी स्कूल जिले में टॉप में है। शिक्षा, खेल के साथ सुंदरीकरण में भी प्रथम रहता है। जय सिंह गोदारा ने बताया कि अंकिता छात्रा गांव गोरखपुर की रहने वाली है। वह अपने ननिहाल पारत में रहकर उनके स्कूल में पढ़ाई कर रही है। दैनिक जागरण से बातचीत में नेवी में जाने की इच्छा जताते हुए अंकिता ने बताया कि वह सुबह 4 बजे उठकर पढ़ती थी। वहीं शाम को रात के 10 बजे तक पढ़ाई कर यह स्थान प्राप्त किया। गांव गाजुवाला के रोहित ने बताया कि वह आइआइटी करके यूपीएससी पास करना चाहता है।

---------------------------

टैगोर मॉडल की सिमरन व गुनगुन बनाना चाहती है डाक्टर :

शहर के टैगोर मॉडल स्कूल की छात्रा सिरमन संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रही, वहीं गुनगन संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रहीं। दोनों ने दैनिक जागरण से बातचीत में बताया कि वे डाक्टर बनना चाहती हैं। इसके लिए उन्होंने परिणाम आने से पहले ही साइंस की पढ़ाई शुरू कर दी। सिमरन ने बताया कि वो अपने शिक्षकों के मार्गदर्शन में पढ़ाई करते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। प्रिसिपल बनवारी लाल, एमडी शैलेन भास्कर ने बताया कि उनके स्कूल के विद्यार्थी हरियाणा में टॉप 10 में तीन स्थान और जिला फतेहाबाद में टॉप 10 में से 5 स्थान हासिल करके नया कीर्तिमान स्थापित करने पर स्कूल के विद्यार्थियों और स्टाफ सदस्यों को हार्दिक बधाई दी है। स्कूल के 64 विद्यार्थियों में से 38 विद्यार्थियों ने बोर्ड मेरिट हासिल की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.