सिविल इंजीनियरिग में 97 फीसद अंक लेकर सतबीर प्रथम स्थान पर

फतेहाबाद हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन हरियाणा द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में राजकीय बहुतकनीकी संस्थान धांगड़ के छात्र सतबीर सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह ने सिविल इंजीनियरिग में 97 फीसद अंकों के साथ बहुतकनीकी में प्रथम स्थान हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 11:12 AM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 11:12 AM (IST)
सिविल इंजीनियरिग में 97 फीसद अंक लेकर सतबीर प्रथम स्थान पर
सिविल इंजीनियरिग में 97 फीसद अंक लेकर सतबीर प्रथम स्थान पर

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन हरियाणा द्वारा जारी परीक्षा परिणाम में राजकीय बहुतकनीकी संस्थान धांगड़ के छात्र सतबीर सिंह पुत्र अंग्रेज सिंह ने सिविल इंजीनियरिग में 97 फीसद अंकों के साथ बहुतकनीकी में प्रथम स्थान हासिल किया। संस्थान के प्रधानाचार्य अशोक कुमार ने इस अवसर पर छात्रों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। छात्र सतबीर और अन्य छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और अध्यापकों को दिया।

सतबीर सिंह ने दो विषयों में शत प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं व अन्य विषयों में 97 व 99 अंक प्राप्त किए। अन्य शाखाओं में छात्र रूपेश सिंह इलेक्ट्रिकल इंजीनियर में 90 फीसद, छात्र दीपांशु कंप्यूटर इंजीनियर में 86 फीसद एवं छात्र चन्द्रेश सिंह मैकेनिकल इंजीनियर में 85 फीसद अंको के साथ अपनी-अपनी शाखाओं में प्रथम स्थान प्राप्त किया। हरियाणा स्टेट बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के सचिव डॉ. राजेश गोयल व निदेशक केके कटारिया ने भी छात्रों को अपनी शुभकामनाएं दी। यहां यह भी बताया जाता है कि इस बार बहुतकनीकी की परीक्षा ऑफलाइन मोड में कराई गई थी। बहुतकनीकी की परीक्षाएं हर बार ऑनलाइन सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में करवाई जाती है, ताकि परीक्षाएं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न हो सके।

कालेज छात्राओं को दी आइलेट्स की जानकारी

संवाद सूत्र, रतिया :

जाखनदादी के राजकीय महिला महाविद्यालय में प्लेसमेंट सेल के अंतर्गत विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए व्याख्यान आयोजित करवाया गया। जनसंपर्क अधिकारी सुरेन्द्र शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ राजेश मेहता जी ने की अपने संबोधन में छात्राओं को जीवन में सही कैरियर का चुनाव करने के लिए प्रेरित किया। प्लेसमेंट सैल प्रभारी प्रो जसबीर सिहं की देख रेख में कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया। व्याख्यान के मुख्य वक्ता भावजीत सिंह व‌र्ल्ड वाइड वीजा एक्सप्रेट्स रतिया रहे। उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि विदेश में शिक्षा प्राप्त करने के लिए किस प्रकार से तैयारी करे, स्पोकन इंग्लिश विद्यार्थी के लिए कितनी आवश्यक है, सबसे मुख्य स्वयं पर विश्वास रखना आवश्यक है। इस अवसर पर प्रो महेन्द्र पाल, प्रो सर्वजीत, प्रो रीतु, प्रो सीमा, प्रो कुलदीप, प्रो प्रियंका, डा. बलकार, डा. सैन कुमार, डा. स्वाती, प्रो. बिन्दु, डा. सज्जन सिहं, डा. सीमा, प्रो मंजू बाला, मनमीत कौर व सहित अनेक छात्राएं उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी