मांगों को लेकर हसला प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लक्ष्मण नापा से की मुलाकात

रतिया विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने रतिया स्थित अपने कार्यालय में देर सायं शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों से संबंधित समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। विधायक ने हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के तत्वावधान में जिला फतेहाबाद के जिला प्रधान कृष्ण कुमार की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिए गए मांग पत्र को स्वीकार करते हुए समाधान के लिए सरकार को भेजने का आश्वासन दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:44 AM (IST)
मांगों को लेकर हसला प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लक्ष्मण नापा से की मुलाकात
मांगों को लेकर हसला प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लक्ष्मण नापा से की मुलाकात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

रतिया के विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने रतिया स्थित अपने कार्यालय में देर सायं शिक्षा विभाग में कार्यरत अध्यापकों से संबंधित समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुना। विधायक ने हरियाणा स्कूल लेक्चरर एसोसिएशन (हसला) के तत्वावधान में जिला फतेहाबाद के जिला प्रधान कृष्ण कुमार की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल द्वारा दिए गए मांग पत्र को स्वीकार करते हुए समाधान के लिए सरकार को भेजने का आश्वासन दिया।

विधायक ने कहा कि सरकार सभी वर्गो के उत्थान के लिए विभिन्न योजनाओं को क्रियांवित किया है। इसके अलावा सरकार ने कर्मचारी वर्ग के लिए भी अनेक योजनाओं को लागू करने का काम किया है। सरकार की योजनाओं बारे शिक्षा विभाग के प्रवक्ता भी आमजन मानस तक जानकारी पहुंचाने का काम करें। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए प्रवक्ता नागरिकों को जागरूक करने का काम करें।

प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लक्ष्मण नापा को अवगत करवाते हुए बताया कि प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री रहे रामबिलास शर्मा ने 20 मार्च 2018 में शिक्षा विभाग में कार्यरत प्रवक्ताओं के लिए एचटेट तथा बीएड करने की समय सीमा को एक अप्रैल 2018 से बढ़ाकर एक अप्रैल 2022 तक करने की घोषणा की थी, जिसको अमल में लाते हुए निदेशक, शिक्षा विभाग, हरियाणा ने 5 जून 2018 को एक पत्र भी जारी किया था। परंतु अभी तक उसका गजट नोटिफिकेशन जारी नहीं हो पाया है। प्रतिनिधि मंडल ने विधायक लक्ष्मण नापा के माध्यम से प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि वे उन्हें भविष्य में किसी प्रकार की कानूनी बाधा न आए, इसके लिए जल्द से जल्द गजट नोटिफिकेशन जारी किया जाए।

chat bot
आपका साथी