स्कूल खोलने की मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा पत्र

प्राइवेट स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की टोहाना शाखा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम से एक ज्ञापन एसडीएम कार्यालय प्रतिनिधि को सौंप स्कूलों को जल्द खोलने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:00 AM (IST)
स्कूल खोलने की मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा पत्र
स्कूल खोलने की मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ ने मुख्यमंत्री के नाम सौपा पत्र

संवाद सहयोगी, टोहाना : प्राइवेट स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर हरियाणा प्राइवेट स्कूल संघ की टोहाना शाखा के सदस्यों ने मुख्यमंत्री के नाम से एक ज्ञापन एसडीएम कार्यालय प्रतिनिधि को सौंप स्कूलों को जल्द खोलने की मांग की।

इस अवसर पर संघ के प्रदेश कानूनी सलाहकार गौरव भुटानी, प्रदेश प्रवक्ता विनय वर्मा, प्रदेश उपप्रधान रामकुमार भाकर, कर्मवीर ठाकुर, तरूण मैहता, राजेश शर्मा, आकाश गोयल, सतीश, बलजिद्र, सुरेंद्र, अमन, अमृतपाल, दलबारा सिंह आदि स्कूल संचालक उपस्थित थे। उन्होंने पत्र में मांग करते हुए कहा कि लगातार दूसरे वर्ष भी कोरोना काल के कारण शिक्षा क्षेत्र को बहुत नुक्सान हुआ है। उन्होंने कहा कि लगभग सभी गतिविधियां आंरभ हो चुकी है, लेकिन स्कूल ही अभी तक नहीं खुल पाए है और आनलाइन क्लासेज से बच्चे मोबाइलों में सिमट कर रह गए है। उन्होंनें बताया कि बच्चों के अभिभावक भी यह चाहते है कि जल्द से जल्द स्कूल खोले जाए ताकि शिक्षा में आगामी भविष्य की योजनाएं पूरी की जा सके।

संघ के प्रदेश कानूनी सलाहकार गौरव भुटानी ने कहा कि एक तरफ तो जहां बच्चें स्कूल बंद होने के कारण शिक्षा से बहुत दूर जा चूके है वही दूसरी और प्रदेश के हजारो स्कूलों के लाखों अध्यापकों, ड्राइवरों व अन्य कर्मचारियों को आर्थिक व मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि फीस न आने के कारण स्कूलों की गाडिय़ों के बीमें व पासिग का खर्चा, बिजली के बिल व स्कूल रखरखाव के खर्चे न निकल पाने के कारण एक स्कूल संचालक द्वारा आर्थिक व मानसिक परेशानी के चलते आत्महत्या करने का मामला भी सामने आया है। उन्होंने कहा कि अगर यह शिक्षा सत्र भी कोरोना की भेंट चढ़ गया तो प्राइवेट स्कूल खत्म हो जाएंगें और उनका अस्तित्व खत्म हो जाएगा, जोकि शिक्षा के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण होगा। उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम दिए पत्र में जल्द से जल्द प्राइवेट स्कूलों को खोलने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी