कला अध्यापकों ने बैठक कर परीक्षा रद करने की उठाई मांग

टोहाना खंड के कला अध्यापकों ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से कला अध्यापकों की भर्ती पर सवाल उठाए हैं। पिछले दिनों ली गई लिखित परीक्षा के संदर्भ में एक बैठक शहीद मदन लाल ढींगड़ा टाउन पार्क में आयोजित कर इसके प्रति गहरा रोष जताया है। साथ ही इस परीक्षा को रद करने की मांग उठाई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Feb 2021 07:08 AM (IST) Updated:Fri, 05 Feb 2021 07:08 AM (IST)
कला अध्यापकों ने बैठक कर परीक्षा रद करने की उठाई मांग
कला अध्यापकों ने बैठक कर परीक्षा रद करने की उठाई मांग

संवाद सहयोगी, टोहाना: टोहाना

खंड के कला अध्यापकों ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से कला अध्यापकों की भर्ती पर सवाल उठाए हैं। पिछले दिनों ली गई लिखित परीक्षा के संदर्भ में एक बैठक शहीद मदन लाल ढींगड़ा टाउन पार्क में आयोजित कर इसके प्रति गहरा रोष जताया है। साथ ही इस परीक्षा को रद करने की मांग उठाई।

कला अध्यापक संघ के खंड प्रधान रामनिवास ने बताया कि वह पिछले 11 वर्षो से कला अध्यापक के तौर पर अपने-अपने स्कूलों में कार्यरत है। पिछले दिनों न्यायालय के आदेश पर 816 कला अध्यापकों को लिखित परीक्षा के तौर पर शामिल होने के आदेश के बाद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने 31 जनवरी को कला अध्यापकों की लिखित परीक्षा ली थी। जिसमें दो प्रकार के प्रश्नपत्र दिये गये थे। जिसमें पीपली के परीक्षा केंद्र में 250 परीक्षार्थियों के लिए अलग प्रश्नपत्र तथा 40 अन्य परीक्षा केंद्रों के लगभग 10 हजार परीक्षार्थियों के लिए अलग सिलेबस पर आधारित प्रश्नपत्र था। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग ने कुछ विशेष लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए अलग से प्रश्नपत्र जारी किया है। ऐसे में उनकी 11 साल पुरानी नौकरी पर भी संशय के बादल मंडराने लगे है। उन्होंने बताया कि जब आयोग ने वर्ष 2006 में 816 कला अध्यापकों के पदों पर भर्ती निकाली थी, तब कोई भी लिखित परीक्षा का जिक्र नहीं था। इसलिए प्रदेश सरकार को इस लिखित परीक्षा को रद कर 816 कला अध्यापकों के साथ न्याय किया जाए।

इस अवसर पर गुरदीप सिंह, अमित कुमार, भूपेश सचदेवा, अनिल कुमार, सुनील रोहलान, कमलजीत सिंह, राजकौर, हरिमेश कुमार, शमशेर सिंह, शकील मोहम्मद, जसपाल, राकेश कुमार, विनोद कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी