हर वर्ग के उत्थान के लिए अंत्योदय की भावना से काम कर रही सरकार

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत गरीब परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ त्वरित आधार पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को भट्टू खंड में बीडीपीओ प्रांगण में जिला प्रशासन द्वारा अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया। नोडल अधिकारी आइपीएस शिवचरण उपायुक्त प्रदीप कुमार ने इसका विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इसके उपरांत उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टालों का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 06:29 PM (IST)
हर वर्ग के उत्थान के लिए अंत्योदय की भावना से काम कर रही सरकार
हर वर्ग के उत्थान के लिए अंत्योदय की भावना से काम कर रही सरकार

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत गरीब परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ त्वरित आधार पर उपलब्ध करवाने के उद्देश्य को लेकर शुक्रवार को भट्टू खंड में बीडीपीओ प्रांगण में जिला प्रशासन द्वारा अंत्योदय मेले का आयोजन किया गया। नोडल अधिकारी आइपीएस शिवचरण, उपायुक्त प्रदीप कुमार ने इसका विधिवत रूप से शुभारंभ किया। इसके उपरांत उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी स्टालों का अवलोकन किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। चार दिसंबर को भी बीडीपीओ प्रांगण में अंत्योदय मेले का आयोजन कर लाभार्थियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। नागरिकों को संबोधित करते हुए नोडल अधिकारी आईपीएस शिवचरण ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा हर वर्ग के उत्थान के लिए अंत्योदय की भावना से काम किया जा रहा है। गरीब से गरीब व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ त्वरित आधार पर लाभ उपलब्ध करवाने की मंशा के अंतर्गत प्रदेश भर में अंत्योदय मेलों का आयोजन करवाया जा रहा है। इन मेलों में चिन्हित गरीब परिवारों को आमंत्रित किया जा रहा है ताकि ये पात्र परिवार सरकारी योजनाओं का लाभ तुरंत ले सके। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा हर ब्लॉक में इन अंत्योदय मेलों का आयोजन करवाया जा रहा है ताकि लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए किसी भी विभाग के कार्यालय के चक्कर न काटने पड़े।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि इस योजना के तहत आयोजित हो रहे अंत्योदय मेलों में सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोग पहुंच रहे हैं और उनमें अच्छा खासा उत्साह अभी नजर आ रहा है। मुख्यमंत्री अंतोदय परिवार उत्थान योजना मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ड्रीम प्रोजेक्ट। उन्होंने मेले में आए लोगों से कहा कि वह अन्य लोगों को भी इन मेलों के संबंध में जानकारी दें ताकि सरकारी योजनाओं का लोग अधिकाधिक लाभ उठा सकें। उपायुक्त ने कहा कि गरीब परिवार की आय को बढ़ाने के लिए सरकार द्वारा अंत्योदय मेलों का आयोजन करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला में चिन्हित परिवारों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलवा कर इनकी आय बढ़ाने का प्रयास किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि सभी विभागों को इन मेलों में जन कल्याणकारी योजनाओं के प्रदर्शनी स्टॉल लगाने के निर्देश दिए गए हैं ताकि हर प्रकार की कागजी कार्यवाही मौके पर ही पूरी हो सके। उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ काम कर रही है। सभी लोगों को आगे बढऩे के लिए समान अवसर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

इस अवसर पर भाजपा पूर्व जिलाध्यक्ष वेद फुलां एसडीएम राजेश कुमार, विनय प्रताप सिंह, नरेश झांझड़ा, भट्टूमंडल के अध्यक्ष संदीप नेहरा, शीशपाल गोदारा, अनूप मित्तल, राकेश भांभू, सुखदेव शर्मा, राजेंद्र नायक, सुरेंद्र नायक, बृजलाल बनमंदोरी, नंबरदार दलीप, भूपिद्र बुडानिया, रणधीर, सुभाष साहू, संदीप शर्मा, पूर्व सरपंच बंसीलाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी