चार सड़कों का होगा सुधारीकरण, 86 लाख रुपये किए जाएंगे खर्च

संवाद सूत्र रतिया कोरोना संकट के बाद जिले में अब विकास कार्य शुरू हो गए हैं। रतिया ि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 08:25 AM (IST)
चार सड़कों का होगा सुधारीकरण, 86 लाख रुपये किए जाएंगे खर्च
चार सड़कों का होगा सुधारीकरण, 86 लाख रुपये किए जाएंगे खर्च

संवाद सूत्र, रतिया :

कोरोना संकट के बाद जिले में अब विकास कार्य शुरू हो गए हैं। रतिया विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का सुधारीकरण करवाया जाएगा। वहीं विधानसभा क्षेत्र की चार सड़कों का पुनर्निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर विधायक एडवोकेट लक्ष्मण नापा ने सोमवार को रतिया के रेस्ट हाउस में अधिकारियों की बैठक ली और विकास कार्यो की समीक्षा की। लोक निर्माण विभाग द्वारा रतिया विधानसभा क्षेत्र में चार सड़कों का सुधारीकरण का कार्य शुरू किया जाएगा। जिस पर साढ़े 86 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। विधायक ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द इन सड़कों के सुधारीकरण का कार्य शुरू करें ताकि लोगों की समस्या दूर हो सके।

-------------------------------------------

इन सड़कों का होगा सुधारीकरण

-रायपुर से ढाणी रायपुर की सड़क पर 10 लाख 84 हजार होंगे खर्च।

-हसंगा से ढाणी रायपुर सड़क पर 10 लाख 96 हजार रुपये से बनाई जाएगी सड़क।

-शेखुपुर सौतर से पालसर सड़क पर 19 लाख 56 हजार रुपये खर्च आएगा।

-नाढ़ोडी से हसंगा सड़क के सुधारीकरण के कार्य पर 45 लाख 17 हजार रुपये खर्च किए जाएंगे

---------------------------------------

इन सड़कों की होगी मरम्मत

विधायक ने अधिकारियों से भोडिया खेड़ा से खैराती खेड़ा और भोडिया खेड़ा से बनगांव को जाने वाली सड़क की मरम्मत के कार्य की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह सड़क टूट गई है। इस सड़क का की मरम्मत होनी चाहिए। सड़क को लेकर कई बार शिकायत आ चुकी है। जिसकी जानकारी अधिकारियों के पास है। ऐसे में इस सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द होनी चाहिए।

-----------------------------------

गुणवत्ता कमजोर मिली तो अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

विधायक ने बैठक में मौजूद अधिकारियों से दो टूक शब्दों में कहा कि रतिया विधानसभा क्षेत्र को विकास के मामले में अव्वल बनाया जाएगा। विकास कार्यों में गुणवत्ता बरकरार रखी जाएं। गुणवत्ता मामले में किसी भी प्रकार का समझौता न किया जाए। उन्होंने चल रहे विकास कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए और कहा कि आगामी समय में होने वाले विकास कार्यों के प्रस्ताव भी तैयार करें ताकि सरकार से मंजूरी ली जा सके। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अगर उनके पास कोई शिकायत लेकर आ रहा है तो उसे प्राथमिक तौर पर पूरा करे। अगर बजट को लेकर कोई संशय है तो इसकी जानकारी भी दे ताकि मुख्यमंत्री के सामने यह समस्या रखी जा सके। बैठक में एसडीओ राज कुमार मेहता, जेई चंद्रमोहन आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी