चार लोगों ने कोरोना को दी मात, मॉडल टाउन में बुजुर्ग मिला पॉजिटिव

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले में कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ता जा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 08:56 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 08:56 AM (IST)
चार लोगों ने कोरोना को दी मात, मॉडल टाउन में बुजुर्ग मिला पॉजिटिव
चार लोगों ने कोरोना को दी मात, मॉडल टाउन में बुजुर्ग मिला पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना मरीजों के ठीक होने का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। एक मरीज आता है तो तीन मरीज ठीक भी हो रहे है। रविवार को भी ऐसा हुआ। जिले में एक कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग मिला। वहीं चार मरीज ठीक होकर अपने घर गए है। जिससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। जिले में कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा 99 हो गया है। ऐसे में शतक से महज एक मरीज कम है। वहीं एक्टिव केस अब जिले में 27 रह गए है।

रविवार को जिलावासियों के लिए दिन अच्छा रहा। टोहाना शहर में मां-बेटी कोरोना पॉजिटिव मिली थी। मां-बेटी ने कोरोना को मात देकर अपने घर चली गई है। दोनों के घर जाने के बाद लोगों ने तालियां व फूलों की बरसात करके इनका स्वागत किया। वहीं भूना के गांव बैजलपुर के युवक ने भी कोरोना को मात दी है। करीब 10 दिन पूर्व यह युवक कोरोना पॉजिटिव मिला था। लेकिन अब उसकी दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे डिस्चार्ज कर दिया गया है। इसके अलावा दरियापुर के हलवाई ने भी कोरोना को मात दे दी है। पिछले दिनों यह कोरोना पॉजिटिव मिला था। सबसे बड़ी बात ये थी कि यह हलवाई की ट्रेवल हिस्ट्री नहीं थी। वहीं आसपास के लोगों से सैंपल लिए तो सभी के नेगेटिव थे।

-------------------------------

बुखार से हुई थी मजदूर की मौत, सैंपल आया नेगेटिव

शनिवार को खेरातीखेड़ा में प्लाइवुड फैक्ट्री में तैनात मजदूर की हुई मौत मामले में कोरोना सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। डॉक्टरों के मुताबिक अधिक बुखार और सिर दर्द के कारण मौत हुई थी। फिलहाल पुलिस ने मृतक मजदूर हरप्रीत का पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया। बात दे कि शनिवार को हरप्रीत सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ गया था। उसे तेज बुखार हो गया था। अस्पताल में आने से उसकी मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने उनके सैंपल लेकर अस्पताल में ही जांच की थी जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई।

---------------------------

दिल्ली से आया बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव

शहर के माडल टाउन में रहने वाले 62 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव मिला है। 3 जुलाई को वह अपनी पत्नी के साथ दिल्ली से फतेहाबाद आया था। यहां पर बुजुर्ग का भाई, उसकी पत्नी व उसका बेटा रहता है। स्वास्थ्य विभाग को सूचना मिलने के बाद टीम वहां पर पहुंच गई। मॉडल टाउन के तीन घरों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर लिया है। वहीं 68 घरों को बफर जोन में शामिल किया है। अब इन घरों में रहने वाले लोगों की स्क्रीनिग होगी। वही बुजुर्ग के परिवार में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है।

----------------------------------

जिले में एक ही कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। वहीं चार मरीज ठीक होकर अपने घर गए हैं। वही जिले में मरीजों के ठीक होने वालों का आंकड़ तीन अंकों में पहुंचने वाला है। जो सुखद अहसास देने वाला है।

डा. विष्णु मित्तल

जिला महामारी अधिकारी फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी