मृतक चपरासी के संपर्क में आई महिला सेवादार और दो अस्पताल कर्मचारी सहित चार कोरोना पॉजिटिव

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही ठीक होने वाले का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। शुक्रवार को कोरोना से एक सरकारी स्कूल के चपरासी की मौत हो गई थी। अब उसके संपर्क में आई स्कूल की महिला सेवादार भी कोरोना पॉजिटिव मिली है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 08:30 AM (IST)
मृतक चपरासी के संपर्क में आई महिला सेवादार और दो अस्पताल कर्मचारी सहित चार कोरोना पॉजिटिव
मृतक चपरासी के संपर्क में आई महिला सेवादार और दो अस्पताल कर्मचारी सहित चार कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही ठीक होने वाले का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। शुक्रवार को कोरोना से एक सरकारी स्कूल के चपरासी की मौत हो गई थी। अब उसके संपर्क में आई स्कूल की महिला सेवादार भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम की माने तो चपरासी स्कूल में गया था वहां पर बच्चों को किताबें भी बांटी थी। इस कारण स्कूल से 35 के सैंपल लिए गए। जिसमें 18 बच्चों के व 17 स्कूल स्टाफ के थे। इस तरह अब शहर की इंद्रापुरा मुहल्ले की रहने वाली सेवादार कोरोना पॉजिटिव मिली है। अब स्वास्थ्य विभाग दोबारा से उनके सैंपल लेगा।

वहीं मृतक चपरासी अंतिम बार शहर के सछ्वावना अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आया था। अब यहां पर काम करने वाले एक महिला कर्मचारी सहित दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। अब इन दोनों को अग्रवाल धर्मशाला में बने कोविड 19 सेंटर में भर्ती करवाया दिया है। वहीं अस्पताल के अंदर मरीजों व वहां पर काम करने वाले सभी स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया है। किसी को भी बाहर आने कीे अनुमति नहीं है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर सैंपल लगी। इस तरह मृतक चपरासी के संपर्क में आए तीन लोग कोरोना पॉजिटिव मिल गए है। इसके अलावा गुरुग्राम में काम करने वाले गांव चिदड़ का व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है। वह गुरुग्राम में ही सैंपल देकर अपने घर आ रहा था। रास्ते में ही उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद वह सीधा अग्रवाल धर्मशाला में पहुंच गया जहां उसका उपचार शुरू कर दिया है। इसके अलावा फतेहाबाद शहर के एक महिला सहित दो लोगों न कोराना को मात भी दी है।

------------------------------

कंटेनमेंट जोन हटाने पर किया हंगामा

कुछ दिन पूर्व डिमार्ट में काम करने वाले लोग कोरोना पॉजिटिव मिल गए थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस क्षेत्र को सील कर दिया था। रविवार को वहां पर रहने वाले लोगों ने हंगामा किया। लोगों ने प्रशासन पर आरोप लगाया कि यहां पर ना तो पानी की व्यवस्था है और ना ही खाने की व्यवस्था। घटना के बाद डिप्टी सिविल सर्जन डा. हनुमान सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों स कहा कि जो सामान मंगवायेंगे उनके रुपये देने होंगे। किसी को कोई दिक्कत नहीं है। 28 दिन बाद ही इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन से मुक्त किया जाएगा। बाद में पानी का टैंकर भी मंगवा दिया गया।

--------------------------

जिले में रविवार को चार कोरोना पॉजिटिव आए है। तीन लोग मृतक चपरासी के संपर्क में आए थे। वहीं एक व्यक्ति गुरुग्राम से आया था। सभी को अग्रवाल धर्मशाला में शिफ्ट कर दिया गया है।

डा. हनुमान सिंह

डिप्टी सिविल सर्जन फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी