किसानों को फसल पंजीकरण करवाने में आ रही परेशानी, नायब तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

जाखल खंड के गांव तलवाड़ा तलवाड़ी साधनवास व चांदपूरा अन्य गांव के किसानों को फसल पंजीकरण पोर्टल साइट बंद होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जाखल खंड के गांव तलवाड़ा तलवाड़ी साधनवास व चांदपूरा अन्य गांव के किसानो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:55 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:55 AM (IST)
किसानों को फसल पंजीकरण करवाने में आ रही परेशानी, नायब तहसीलदार को सौपा ज्ञापन
किसानों को फसल पंजीकरण करवाने में आ रही परेशानी, नायब तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, जाखल :

जाखल खंड के गांव तलवाड़ा, तलवाड़ी, साधनवास व चांदपूरा अन्य गांव के किसानों को फसल पंजीकरण पोर्टल साइट बंद होने के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण वीरवार को जाखल उपतहसील कार्यालय में अपनी मांग को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन भी सौपा।

किसान जग्गी महल, हरविदर सिंह, जगसीर सिंह, परमजीत सिंह, चमकौर सिह,व अन्य ने कहा कि फसल का पंजीकरण करने वाली साइड कई दिनों से बंद हो चुकी है। जिसके कारण किसानों को भारी परेशानी आ रही है। वही किसानों की पहले भी फसल पंजीकरण की समस्या पर प्रशासन को अवगत करवाया गया था। परंतु उस समय भी यह समस्या का समाधान की बात कही थी। परंतु अब धान के सीजन का समय आ चुका है और फसल पंजीकरण ना होने के कारण किसानों को कार्यालय के चक्कर काटने पड़ रहे है। ताकि जल्द से जल्द फसल पंजीकरण के व्यवस्था की जाए।

तहसीलदार रामचंद्र अहलावत ने कहा कि किसानों की समस्या के प्रति उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया जाएगा। पंजीकरण पोर्टल को खोलने के लिए हर संभव प्रयास करवाया जाएगा। राइस मिलर्स एसोसिएशन की जनरल हाऊस की बैठक 21 को किया विचार-विमर्श

टोहाना (विज्ञप्ति): राइस मिलर्स एसोसिएशन की बैठक जिला प्रधान मोंटू अरोड़ा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें आगामी 21 सितंबर को करनाल में होने वाली जनरल बैठक को लेकर रूपरेखा तैयार की गई। जिला प्रधान मोंटू अरोड़ा ने बताया कि राइस मिलिग के क्षेत्र में प्रदेश की ट्रेड को सशक्त व एकजुट बनाने के उद्देश्य से 21 सितंबर को करनाल के अनमोल गार्डन में सुबह 11 बजे जनरल हाऊस की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें प्रदेश भर के राइस मिलर्स भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि इस बैठक में सीएमआर यानि कस्टम मिलिग राइस के वर्तमान मुद्दों पर समाधान करवाने तथा एक निष्कर्ष तक पहुंचाने के लिए एक खुले मन से चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि बैठक में भाग लेने के लिए टोहाना, रतिया, फतेहाबाद व भूना आदि क्षेत्रों के राइस मिलर्स को न्यौता दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि करनाल में आयोजित होने वाली बैठक में प्रदेशभर के राइस मिलरों से विचार-विमर्श किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी