टोहाना में नए बस स्टैंड के निर्माण को लेकर कवायद शुरु

मुख्यमंत्री की पहले कार्यकाल में टोहाना में नया बस स्टैंड बनाने की घोषणा दूसरे कार्यकाल में पूरी होने की संभावनाएं बन रही है। टोहाना में नया बस स्टैंड बनाने के लिए मंगलवार को जिला उपायुक्त महावीर कौशिक ने अधिकारियों के साथ टोहाना का दौरा कर प्रस्तावित बस स्टैंड के निर्माण की भूमि का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Jun 2021 06:28 AM (IST) Updated:Wed, 30 Jun 2021 06:28 AM (IST)
टोहाना में नए बस स्टैंड के निर्माण को लेकर कवायद शुरु
टोहाना में नए बस स्टैंड के निर्माण को लेकर कवायद शुरु

संवाद सहयोगी, टोहाना : मुख्यमंत्री की पहले कार्यकाल में टोहाना में नया बस स्टैंड बनाने की घोषणा दूसरे कार्यकाल में पूरी होने की संभावनाएं बन रही है। टोहाना में नया बस स्टैंड बनाने के लिए मंगलवार को जिला उपायुक्त महावीर कौशिक ने अधिकारियों के साथ टोहाना का दौरा कर प्रस्तावित बस स्टैंड के निर्माण की भूमि का निरीक्षण किया। उन्होंने हिसार रोड पर स्थित बाइपास, कमालवाला रोड, भूना रोड बाइपास का नया बस स्टैंड बनाने के लिए जमीन का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

इससे पूर्व जिला उपायुक्त ने टोहाना के पुराने बस स्टैंड का भी निरीक्षण किया और बस स्टैंड पर पड़ी खाली जगह का उपयोग करके बस स्टैंड को अपग्रेड किया जा सकता है या नहीं, इस बारे में भी विचार-विमर्श किया। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों से विस्तार से जानकारी प्राप्त की।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने एसडीएम कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर टोहाना क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यो बारे भी चर्चा की। उन्होंने टोहाना में प्रस्तावित बस स्टैंड से संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। वहीं उन्होंने अधूरे पड़े विकास कार्यो को गुणवतापूर्वक निर्धारित समयावधि में पूर्ण करवाने के भी निर्देश दिए। उपायुक्त ने पुलिस अधिकारियों से टोहाना में बेहतर कानून व्यवस्था से संबंधित विस्तार से जानकारी प्राप्त की। इस अवसर पर एसडीएम गौरव अंतिल, रोडवेज महाप्रबंधक कृष्ण कुमार, डीएसपी बिरम सिंह, डीआरओ प्रमोद चहल, नायब तहसीलदार गोपी चंद आदि अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि टोहाना बस स्टैंड का तल डांगरा रोड से काफी नीचे होने के कारण यहां थोड़ी सी बरसात में परिसर झील का रुप धारण कर लेता है, ऐसे में यात्रियों को बरसात के दिनों में भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वर्ष 2014 में मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार टोहाना आगमन पर नया बस स्टैंड बनाने की घोषणा की थी। जिसका निर्माण कार्य बस स्टैंड के लिए भूमि का अधिग्रहण ना किये जाने के कारण 7 साल बाद भी अधूरा पड़ा है।

chat bot
आपका साथी