सिरसा-चंड़ीगढ़ स्टेट हाईवे पर से हटवाया अतिक्रमण

संवाद सूत्र भूना नगर पालिका प्रशासन ने शुक्रवार को सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर अवैध

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 10:31 PM (IST)
सिरसा-चंड़ीगढ़ स्टेट हाईवे पर से हटवाया अतिक्रमण
सिरसा-चंड़ीगढ़ स्टेट हाईवे पर से हटवाया अतिक्रमण

संवाद सूत्र, भूना :

नगर पालिका प्रशासन ने शुक्रवार को सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। अभियान के तहत विभागीय टीम ने सड़क के दोनों ओर दुकानदारों द्वारा रखे गए सामान को भी जब्त कर लिया, जबकि रेहड़ी संचालकों को भी मौके से खदेड़ दिया। पुलिस सुरक्षा के बीच की गई उक्त कार्रवाई के दौरान दुकानदारों में हड़कंप मच गया और दर्जनों दुकानदारों ने आनन-फानन में अपना सामान दुकानों में ही रखवा दिया। जबकि रेहड़ी संचालक मौके से खिसक गए।

शुक्रवार सुबह 11 बजे के करीब नगर पालिका के एसआइ संजय रंगा, दरोगा सोनू कुमार, ठेकेदार सतवीर लम्बोरिया, प्रतीक व विनोद कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने शहीद उद्यम ¨सह चौक पर दबिश दी और दर्जनों मजदूरों की सहायता से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। दुकानों के बाहर सजावट के लिए रखे गए सामान को तुरंत प्रभाव से उठवा दिया और कार्रवाई का विरोध कर रहे दुकानदारों को सामान डंपर मशीन से उठाकर ट्रैक्टर-ट्राली में भरवा दिया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर पड़े खोखे हटाकर मार्ग को बहाल करवाया गया। उक्त टीम में शामिल कर्मियों ने आदेश दिए कि दुकानों की सीमा से बाहर सामान रखकर अतिक्रमण हो बढ़ावा देने वालों का सामान जब्त कर लिया जाएगा।

----------------------------

दुकानदार बोले- बरता जा रहा है भेदभाव

अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान दर्जनभर दुकानदारों ने नगर पालिका की टीम को भेदभावपूर्ण नीति न अपनाने की अपील की। उक्त दुकानदारों का कहना था कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के समक्ष एक प्रभावशाली दुकानदार द्वारा राजनेताओं की धौंस दिखाकर दुकान के बाहर 20 फूट तक अतिक्रमण किया जा रहा है। उनके यहां से अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है।

----------------------------

दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

बता दें कि सिरसा-चंड़ीगढ़ स्टेट हाईवे पर दुकानदारों व रेहड़ी संचालकों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण के मामले को समाचार पत्रों ने प्रमुखता से उठाया था। अपने 21 फरवरी के अंक में दैनिक जागरण ने 'अतिक्रमण से जाम हुआ आम, लोग परेशान ' शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर समस्या को प्रमुखता से उठाया था। -------------------------

बोले अधिकारी-अतिक्रमणकारियों को बख्शा नहीं जाएगा

नगर पालिका के सचिव सुरेंद्र कुमार एवं एसआइ संजय लांबा ने बताया कि दुकानदारों व रेहड़ी धारकों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण के चलते सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर प्रतिदिन जाम जैसी स्थिति पैदा हो रही थी। जिसको लेकर शुक्रवार को अभियान चलाया गया है। उन्होंने दुकानदारों को चेताया कि अतिक्रमण को बढ़ावा देने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा और यह अभियान अब नियमित तौर पर चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी