कोरोना से बुजुर्ग की मौत, डीएसपी सहित 43 संक्रमित, 48 स्वस्थ हुए

कोरोना से बुजुर्ग की मौत, डीएसपी सहित 43 संक्रमित, 48 स्वस्थ हुए
Publish Date:Sat, 26 Sep 2020 07:46 AM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। शुक्रवार को जाखल के रहने वाले बुजुर्ग ने अग्रोहा मेडिकल कालेज में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं टोहाना के डीएसपी सहित 43 नए मरीज भी मिले हैं। राहत की बात यह रही कि 8 लोगों ने कोरोना को मात दी है। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2133 हो गई है जबकि ठीक होने वालों का आंकड़ा 1774 है। जिले में 338 एक्टिव केस हैं। --------------------------------

बुजुर्ग का अग्रोहा मेडिकल में चल रहा था उपचार

जाखल निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग 20 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव मिला था। उसकी हालत गंभीर होने पर उसे अग्रोहा के मेडिकल कालेज में भर्ती करवाया गया था। शुक्रवार दोपहर को बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। जिले में यह 31वीं मौत है। वहीं सितंबर महीने में 19 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में सितंबर महीने में कोरोना खतरनाक होता जा रहा है। इस महीने में कोरोना के मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। लेकिन रिकवरी होने वालों का आंकड़ा भी अधिक रहा है। जिले में अब 80 फीसद तक रिकवरी रेट पहुंच गया है।

--------------------------------------------

ई-दिशा केंद्र में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव

पुलिस महकमे का पीछा कोरोना नहीं छोड़ रहा। टोहाना डीएसपी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। वहीं ई-दिशा फतेहाबाद केंद्र में एक साथ 10 कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं, जिस कारण ई-दिशा केंद्र को फिल्हाल बंद कर दिया गया है। कृषि विभाग में भी दो कर्मचारी पॉजिटिव मिले हैं। वहीं एक गांव के सरपंच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके कंटेक्ट में आने वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं। दैनिक जागरण ने एक दिन पहले ही दर्शाया था कि ई-दिशा में कोई नियम लागू नहीं हो रहे है जिसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ------------------------------------

फतेहाबाद में पेट्रोल पंपों पर चलाया गया सैंपलिग अभियान

डिप्टी सीएमओ डा. हनुमान की टीम द्वारा फतेहाबाद में अनेक पेट्रोल पंप पर सैंपलिग अभियान चलाया गया। कुछ कर्मचारियों ने सैंपल देने से मना कर दिया। कर्मचारियों को समझाया कि आप लोग हर दिन अनेक लोगों से मिल रहे है। इसलिए अधिक सावधानी बरतनी चाहिए। पिछले कुछ दिनों से देखा जा रहा है कि तेल डालने वाले कर्मचारी मास्क नहीं लगा रहे है। जिससे लापरवाही सामने आई है। टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि कर्मचारी स्वस्थ है या नहीं।

----------------------------------------

अब आंकड़ों पर डाले नजर

खंड मरीज आए ठीक हुए

फतेहाबाद 16 11

टोहाना 5 8

रतिया 3 7

भट्टूकलां 8 9

भूना 10 7

जाखल 1 6

-----------------------------------------

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 43 नए केस आए है तो 48 स्वस्थ भी हुए है। वहीं जाखल में एक बुजुर्ग की मौत भी हुई है। ऐसे में लोगों से अपील है कि वो नियमों का पालन करे। कोरोना से बचना है तो कम से कम मास्क अवश्य लगाए।

डा. मनीष बंसल

सिविल सर्जन फतेहाबाद।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.