दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

28 वर्षीय युवक सहित आठ संक्रमितों ने कोरोना से हारी जिदंगी की जंग, 251 नए केस तो 240 मरीज स्वस्थ हुए

28 वर्षीय युवक सहित आठ संक्रमितों ने कोरोना से हारी जिदंगी की जंग, 251 नए केस तो 240 मरीज स्वस्थ हुए

जिले में कोरोना को मात देकर ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिले में रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। सोमवार को रिकवरी रेट 77.01 प्रतिशत हो गया है जो एक सुखद अहसास दे रहा है। इस समय जिला में 3067 एक्टिव केस है जिनमें से 2789 होम आइसोलेशन में है। 97 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं।

JagranTue, 18 May 2021 07:36 AM (IST)

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

जिले में कोरोना को मात देकर ठीक होने वाले व्यक्तियों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिले में रिकवरी रेट में लगातार सुधार हो रहा है। सोमवार को रिकवरी रेट 77.01 प्रतिशत हो गया है जो एक सुखद अहसास दे रहा है। इस समय जिला में 3067 एक्टिव केस है, जिनमें से 2789 होम आइसोलेशन में है। 97 मरीज सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में अपना इलाज करवा रहे हैं।

सोमवार को जिले में 251 नये पॉजिटिव केस पाए गए। सोमवार को 240 लोग कोरोना से ठीक हुए है। जिला में सोमवार को 8 लोगों ने दम भी तोड़ा है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 14839 हो गई है। वहीं ठीक होने वालों का आंकड़ा 11428 हो गई है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 344 पहुंच गया है। जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों में कमी आ रही है लेकिन मरने का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

-------------------------------

सोमवार को इन संक्रमितों ने गंवाई जान

-गांव सहनाल निवासी 55 वर्षीय अधेड़ की मौत भट्टूकलां अस्पताल में हुई।

-गांव बोड़ा निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने फतेहाबाद के सरकारी अस्पताल में दम तोड़ा।

-गांव मताना निवासी 28 वर्षीय युवक की मौत सरकारी अस्पताल में हुई।

-भट्टूकलां निवासी 50 वर्षीय व्यक्ति की मौत हिसार के प्राइवेट अस्पताल में तोड़ा दम।

-गांव दरियापुर निवासी 74 वर्षीय व्यक्ति ने सिरसा के अस्पताल में तोड़ा दम।

-गांव ठरवी निवासी 60 साल की बुजुर्ग महिला ने टोहाना के अस्पताल में तोड़ा दम।

-गांव तलवाड़ा निवासी 65 वर्षीय महिला ने जाखल के अस्पताल में तोड़ा दम।

-गांव शेखुपुर दड़ोली की 57 साल की महिला ने हिसार के निजी अस्पताल में तोड़ा दम।

-------------------------------------

मई महीने में आए रिकॉर्ड मरीज

मार्च के अंत में जिले में कोरोना ने रफ्तार पकड़नी शुरू हो गई थी। लेकिन 15 अप्रैल तक सबकुछ ठीक था, लेकिन उसके बाद जो रफ्तार पकड़ी है वो रूकने का नाम नहीं ले रही है। पिछले एक महीने से जिले में कोरोना के 300 से अधिक नए मामले आ रहे है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग भी चितित है। लेकिन ठीक होने वालों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। लेकिन यह आंकड़ा अप्रैल महीने का है। ऐसे में आने वाले दिनों में एक्टिव केसों की संख्या भी लगातार बढ़ेगी। मई महीने में अब तक 137 लोगों की मौत हो चुकी है। लेकिन इस महीने रिकॉर्ड 5492 मरीज मिल चुके है जो चिता का कारण है। अभी मई महीना आधा ही गुजरा है।

---------------------------

आंकड़ों से समझें स्थिति

मई महीने में अब तक मिले मरीज : 5492

मई महीने में लोगों की मौत : 137

जिले में कुल मौत : 344

मई महीने में अब तक हुए ठीक : 4449

अप्रैल महीने में आए थे मरीज : 2928

अप्रैल महीने में हुई थी मौत : 85

मार्च महीने में मिले थे मरीज : 353

मार्च महीने में हुई थी मौत : 4

-------------------------------------

50 बेड का अस्पताल आज से शुरू होने की उम्मीद

फतेहाबाद शहर के अरोडवंश धर्मशाला में 50 बेड का अस्पताल तैयार कर दिया गया है। दो होल में 25-25 बेड लगाए गए है। सोमवार को धर्मशाला में सभी प्रकार का सामान पहुंच गया है। यहां पर बेड आदि की व्यवस्था भी कर दी गई है। इसके अलावा हर बेड पर पानी के कैंपर की व्यवस्था की गई है ताकि संक्रमण ना फेल सके। इसके अलावा ऑक्सीजन की भी व्यवस्था यहां पर की गई है। सोमवार को रोहतक पीजीआई से 11 ट्रेनी डाक्टर, 9 स्टाफ नर्स आदि पहुंच गए है। जिला अधिकारियों की माने मंगलवार को इसे शुरू किया जा सकता है। सोमवार को इस अस्पताल में साफ सफाई का काम चलता रहा।

-------------------------

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। ऐसे में सावधानी जरूरी है। जिस तरह 15 दिनों तक लोगों ने साथ दिया है उसी तरह इस महीने में भी देना है। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलें। अगर किसी को बुखार है तो वो अपना टेस्ट अवश्य करवाए और कोरोना के डर को मन से भगा दे।

डा. वीरेश भूषण, फतेहाबाद।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.