दुड़ाराम ने दो गांवों को दी नौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

जागरण संवाददाता फतेहाबाद गांव का विकास होगा तभी देश विकसित होगा। प्रदेश व केंद्र सर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 07:50 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 07:50 AM (IST)
दुड़ाराम ने दो गांवों को दी नौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात
दुड़ाराम ने दो गांवों को दी नौ करोड़ की परियोजनाओं की सौगात

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

गांव का विकास होगा, तभी देश विकसित होगा। प्रदेश व केंद्र सरकार गांव को विकसित करने के लिए काम कर रही है। सरकार ने पहले गांवों में 24 घंटे बिजली की शुरूआत कर दी। अब पेयजल व अन्य सुविधाएं दे रही है। यह बात विधायक दुड़ाराम ने गांव चिदड़ व खाराखेड़ी में अनेक विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला करने उपरांत ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहीं। इस मौके पर विधायक ने ग्रामीणों की समस्याओं का ध्यानपूर्वक सुना और संबंधित अधिकारियों को नागरिकों की समस्याओं को जल्द निपटाने के आदेश दिए।

विधायक दुड़ाराम ने गांव चिदड़ में विलेज नॉलेज सेंटर की आधारशिला रखीं। जिसके निर्माण पर 29 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। इसके अलावा चिदड़ गांव के जलघर के रखरखाव, मरम्मत कार्यों व पाइप लाइन बिछाने तथा घर-घर तक पानी पहुंचाने के लिए 2 करोड़ 95 लाख रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। गांव खारा खेड़ी में श्रीकृष्ण प्रणामी गोशाला व नंदीशाला में नवनिर्मित भवन का उद्घाटन किया। जिस पर 25 लाख रुपये की धनराशि खर्च की गई। गांव खारा खेड़ी में ही नये जलघर का निर्माण किया जाएगा। जिस पर लगभग 5 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। विधायक ने आयोजित कार्यक्रमों के दौरान पौधारोपण भी किया।उन्होंने श्रीकृष्ण प्रणाली गोशाला खारा खेड़ी में गायों व नंदीओं को गुड़ भी खिलाया।

इस मौके पर भाजपा के ग्रामीण मंडल अध्यक्ष सुमित गोदारा, पंचायती राज विभाग के एसडीओ देवेन्द्र, जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ आशीष गर्ग, चिदड़ सरपंच बाला देवी, सरंपच प्रतिनिधि प्रधान सिंह मांझू, बड़ोपल के सरपंच प्रतिनिधि जोगिद्र पूनिया, राजेन्द्र खिलेरी, पूर्व सरपंच हनुमान सहित विभिन्न गांवों के पंच-सरपंच तथा क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी