नशा पूरे समाज को करता है प्रभावित : उपायुक्त

खंड नागपुर के गांव हांसपुर स्थित ग्राम सचिवालय में जिला उपायुक्त

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Jul 2018 10:58 PM (IST) Updated:Wed, 25 Jul 2018 10:58 PM (IST)
नशा पूरे समाज को करता है प्रभावित : उपायुक्त
नशा पूरे समाज को करता है प्रभावित : उपायुक्त

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद:

खंड नागपुर के गांव हांसपुर स्थित ग्राम सचिवालय में जिला उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह की अगुवाई में प्रशासन का रात्रि ठहराव कार्यक्रम आयोजित किया गया। रात्रि ठहराव कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण सहित पूरा जिला प्रशासन गांव में रहा। इस मौके पर सूचना, जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की हिसार मंडल ड्रामा यूनिट के कलाकारों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर तैयार लघु नाटिका का प्रदर्शन किया, जिसे ग्रामीणों ने खूब सराहा।

---------------

सरकारी योजनाओं की दी जानकारी

इस अवसर पर मल्टीमीडिया तकनीकों से धान अवशेषों के जलाने से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी भी ग्रामवासियों को दी गई। इस अवसर विभिन्न विभागाध्यक्ष ने अपने विभागों की जानकारी भी विस्तारपूर्वक रखी और ग्रामवासियों को योजनाओं के लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन करने बारे जानकारियां दी।

---------------------

ग्रामीणों की सुनीं शिकायतें

रात्रि ठहराव कार्यक्रम में उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह ने ग्रामवासियों की शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुना और शिकायतों के निदान बारे संबंधित विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उपायुक्त डा. हरदीप ¨सह ने कहा कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन गांव में रात्रि ठहराव के दौरान ग्रामीणों के बीच बैठक कर उनकी समस्याओं का निदान कर रहा है। ग्रामीणों को भी चाहिए कि वे प्रशासन को अपनी समस्याओं से अवगत कराएं। सभी समस्याओं का संबंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा निदान तुरंत किया जाएगा।

---------------------

नशाखोरी और ¨लगानुपात को लेकर मांगा सहयोग:

एसपी दीपक सहारण ने ग्रामीणों से नशे से दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि नशे से बर्बादी के अतिरिक्त कुछ भी हासिल नहीं होगा। मनुष्य नशा करके ¨जदगी में कुछ हासिल नहीं कर सकता है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वे कन्या भ्रूण हत्या पर पूर्णरुप से अंकुश लगाने में प्रशासन का पूरा सहयोग करें। वे गांव में नशीले पदार्थ बेचने वाले लोगों की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उसका नाम गुप्त रखा जाएगा और उसे प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी।

----------------

ये थे मौजूद

इस अवसर पर सीएमजीजीए अंजू आर्य, अधीक्षण अभियंता ओपी बिश्नोई, डीआरओ बिजेन्द्र भारद्वाज, डीडीपीओ अनुभव मेहता, डीएचओ डा. श्रवण कुमार, डीईईओ संगीता बिश्नोई, बीडीपीओ सोमबीर कादियान, पीओ आईसीडीएस उषा मुवाल, डिप्टी सीएमओ डा. गिरीश आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी