भट्टूकलां व भट्टूमंडी में पेयजल संकट गहराया पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार

भट्टू कलां गांव व भट्टू मंडी में पीने के पानी को लेकर संकट गहराने से यहां लोगों में हाहाकार मच गया है। पेयजल आपूर्ति पूरी ना होने के कारण लोगों के अंतिम छोर तक पेयजल पानी नहीं पहुंच रहा है । हालात बेहद खराब हो चुके हैं जिसकी वजह फतेहाबाद ब्रांच नहर के बंद होना बताया जा रहा है। हालांकि भट्टू कलां गांव में नवनिर्मित जलघर बने 4 से ज्यादा समय हो चुका है। उसके बावजूद यह जलघर पूरे गांव में पानी की सप्लाई देने में बिल्कुल फेल नजर आया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:03 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:03 AM (IST)
भट्टूकलां व भट्टूमंडी में पेयजल संकट गहराया पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार
भट्टूकलां व भट्टूमंडी में पेयजल संकट गहराया पीने के पानी को लेकर मचा हाहाकार

संवाद सूत्र, भट्टूकलां :

भट्टू कलां गांव व भट्टू मंडी में पीने के पानी को लेकर संकट गहराने से यहां लोगों में हाहाकार मच गया है। पेयजल आपूर्ति पूरी ना होने के कारण लोगों के अंतिम छोर तक पेयजल पानी नहीं पहुंच रहा है । हालात बेहद खराब हो चुके हैं जिसकी वजह फतेहाबाद ब्रांच नहर के बंद होना बताया जा रहा है। हालांकि भट्टू कलां गांव में नवनिर्मित जलघर बने 4 से ज्यादा समय हो चुका है। उसके बावजूद यह जलघर पूरे गांव में पानी की सप्लाई देने में बिल्कुल फेल नजर आया है। बार-बार ग्रामीणों ने अधिकारियों को इसके बारे में अवगत करवाया लेकिन इस समस्या का कोई निदान नहीं हो सका। वही भट्टू मंडी में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा न्यू जलघर बनकर तैयार है लेकिन इसका अभी तक उद्घाटन नहीं हुआ है और कनेक्शन ना होने के चलते यहां से पानी की सप्लाई शुरू नहीं की गई है । भट्टू मंडी के पुराने जलघर से ही भट्टू गांव व मॉडल टाउन को पानी की सप्लाई दी जा रही है। लेकिन अब हालात यह हो गए हैं कि भट्टू मंडी के पुराने वाटर टैंक में पानी की किल्लत हो जाने से सभी घरों में पानी नहीं भेजा जा रहा ।यहां पर समर्सिबल ट्यूबवेल भी लगे हुए हैं । जिनसे पानी एकत्रित करके पानी सप्लाई करने का प्रयास किया जा रहा है । लेकिन यह प्रयास भी फेल होकर रह गया है। लोगों को पीने के पानी के संकट ने बेहद परेशान कर के रख दिया है।

----------------------

ये बोले लोग

स्थानीय निवासी सोनू सोडा,बिल्लु साई,विनोद साई, बिरजपाल, रेशमा देवी,समोश देवी, गीता, सिलोचना देवी,कृष्णा देवी ने कहा कि एक सप्ताह से पानी की सप्लाई नहीं दी जा रही है जिसके चलते हुए बेहद परेशान हैं और वह दूर दराज से पेयजल लाने को लेकर मजबूर होकर रह गए हैं वहीं यहां पर टैंकर संचालक 700 प्रति टैंकर के हिसाब से पानी डाल रहे हैं ऐसे हालात में उनके आर्थिक नुकसान भी हो रहा है। भट्टूमंडी जलघर के ऑपरेटर प्रताप ने बताया कि यहां पर जो पानी के टैंक है उनमें पानी ना होने के कारण परेशानी आ रही है वे ट्यूबवेल से पानी एकत्रित करके काम चला रहे हैं । लेकिन अब क्षेत्र ज्यादा बड़ा होने के कारण समस्या बनी हुई है।

chat bot
आपका साथी