नई एंबुलेंस में चालक रखने पर बना संशय, स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता फतेहाबाद स्वास्थ्य विभाग ने जिले को सात नई एंबुलेंस भेजी है। इन एंबुलेंस मे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 12:01 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 12:01 AM (IST)
नई एंबुलेंस में चालक रखने पर बना संशय, स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र
नई एंबुलेंस में चालक रखने पर बना संशय, स्थानीय स्वास्थ्य विभाग ने उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

स्वास्थ्य विभाग ने जिले को सात नई एंबुलेंस भेजी है। इन एंबुलेंस में चालकों की भर्ती न होने के कारण ये एंबुलेंस सिविल सर्जन कार्यालय में रूकी हुई है। पिछले दिनों इन एंबुलेंसों पर चालक रखने के लिए फार्म भी लिए गए थे। लेकिन सरकार की तरफ फिर आदेश आए गए कि आउट सोर्सिंग के तहत चालक नहीं रखे जाएंगे। जिससे स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई है।

पिछले दिनों सात नई एंबुलेंस पर 24 ड्राइवर रखने को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी थी। इन एंबुलेंसों पर आउटसोर्सिंग एजेंसी द्वारा ही ड्राइवर रखे जाने थे। एंबुलेंस ड्राइवर पद पर भर्ती करने के लिए एजेंसी तीन गुना आवेदन लेने के आदेश भी दिए गए थे। जिले से बाहर किसी व्यक्ति का आवेदन भी नहीं लिया गया। लेकिन अब फिर पेंच फंस गया है। ऐसे में अगले कुछ दिनों तक ये एंबुलेंस सिविल सर्जन कार्यालय में ही खड़ी रहेगी।

---------------------------------------------------------------------

पिछले एक महीने से चल रहा है विवाद

ठेकेदार के कर्मचारी द्वारा बिना अनुमति चालक पद के लिए आवेदन लेने पर पहले विवाद हो चुका है। लेकिन बाद में स्वास्थ्य विभगा के आदेश के बाद फार्मों को लेने का काम भी किया गया। सिविल सर्जन के आदेश के बिना भी अनेक कर्मचारियों ने फार्म जमा किए थे। जिसके बाद सिविल सर्जन की तरफ से नोटिस भी जारी किया गया था। लेकिन मामला निपटने के बाद फार्म भी लिए गए थे। लेकिन अब फिर भर्ती को लेकर संशय पैदा हो गया है।

---------------------------------

गर्भवती महिलाओं के लिए उपयोग किया जाएगा एंबुलेंस का

स्वास्थ्य विभाग अटल जननी वाहिनी सेवा शुरू कर रहा है। इसके तहत गर्भवती महिलाओं को टेस्ट करवाने से लेकर डिलिवरी करवाकर घर छोड़ने के लिए एंबुलेंस की सेवा दी जाएगी। इसके अलावा शिशु को भी एंबुलेंस की सेवा मिलेगी। जिले में नई एंबुलेंस आने के बाद गाड़ियों की संख्या 25 हो गई है। जिले को सात नई एंबुलेंस मिली है। इनमें 24 परिचालक रखे जाने है।

-----------------------------------------

एंबुलेंस चालक भर्ती को लेकर मुख्यालय को हमारी तरफ से पत्र लिख दिया गया है। पहले आदेश आ गए है कि आउटसोर्सिंग के तहत परिचालक नहीं रखे जाएंगे। ऐसे में पत्र लिखकर जानकारी मांगी गई है कि किस तरह चालक रखने है।

- वीरेश भूषण, सिविल सर्जन।

chat bot
आपका साथी