मांगों को लेकर दिव्यांग अधिकार मंच ने की बैठक

संवाद सूत्र रतिया दिव्यांग अधिकार मंच हरियाण की जिला फतेहाबाद की जनरल बॉडी की बैठक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 08:31 AM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 08:31 AM (IST)
मांगों को लेकर दिव्यांग अधिकार मंच ने की बैठक
मांगों को लेकर दिव्यांग अधिकार मंच ने की बैठक

संवाद सूत्र, रतिया :

दिव्यांग अधिकार मंच हरियाण की जिला फतेहाबाद की जनरल बॉडी की बैठक का आयोजन रतिया की अनाज मंडी में हुई। जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुरेंद्र जांडली ने की।

बैठक का संचालन जिला सचिव सुरेंद्र कुमार ने किया। बैठक में अधिकार मंच के राज्य महासचिव ऋषिकेश राजली विशेष तौर पर शामिल हुए। बैठक में कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान दिव्यांगों को आई परेशानी पर चर्चा हुई। राज्य महासचिव ऋषिकेश राजली ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिव्यांगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दिव्यांगों को तीन महीन तक निश्शुल्क राशन देने का ऐलान किया था परंतु इस योजना का लाभ बहुत कम दिव्यांगों को ही मिल पाया। लॉकडाउन के प्रथम चरण में हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा दिव्यांगों, बुढ़ापा व विधवा को तीन माह तक एक हजार रूपये अतिरिक्त पेंशन देने की घोषणा की थी। परंतु सरकार ने आज तक अपना वादा पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि राज्य कमेटी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से दिव्यांगों को आ रही समस्यायों के बारे अवगत भी करवाया था। परंतु सरकार ने दिव्यांगों की समस्याओं की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। सरकार दिव्यांगों की समस्याओ को हल करने में बिल्कुल भी गंभीर नहीं दिखाई दे रही है। मंच द्वारा 12 सितम्बर को रतिया में दिव्यांगों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए एक शिविर का आयोजन करने का फैसला लिया गया।

बैठक में कर्मजीत सिंह पदम, पपल कुमार, अमरीक सिंह, मक्खन सिंह, राजेंद्र कुमार, छिद्रपाल, जसवंत सिंह, बाबू राम आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी