जिला रेडक्रास सोसायटी ने गांव भूथन कलां में लगाया रक्तदान शिविर, 30 यूनिट रक्त एकत्रित

जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा वीरवार को बीआरएम एजुकेशन सोसायटी फतेहाबाद के सहयोग से सीएचसी भूथन कलां में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसके अलावा जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा गांव भूथन कलां में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक वैक्सीनेशन शिविर भी लगाया गया जिसमें लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:46 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:46 AM (IST)
जिला रेडक्रास सोसायटी ने गांव भूथन कलां में लगाया रक्तदान शिविर, 30 यूनिट रक्त एकत्रित
जिला रेडक्रास सोसायटी ने गांव भूथन कलां में लगाया रक्तदान शिविर, 30 यूनिट रक्त एकत्रित

संवाद सूत्र, भिरडाना : जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा वीरवार को बीआरएम एजुकेशन सोसायटी फतेहाबाद के सहयोग से सीएचसी भूथन कलां में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 30 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। इसके अलावा जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा गांव भूथन कलां में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से एक वैक्सीनेशन शिविर भी लगाया गया, जिसमें लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

इस अवसर पर जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश कुमार ने सभी रक्तदाताओं व सभी वैक्सीन लगवाने वालों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को शुभ अवसरों पर रक्तदान अवश्य करना चाहिए। रक्तदान करने से शरीर में कोई कमी नहीं आती बल्कि नये रक्त का संचार होता है, जिससे शरीर में स्फूर्ति आती है। उन्होंने कहा कि रक्तदान करके हम किसी व्यक्ति के जीवन को बचा सकते हैं। जिला रेडक्रॉस सोसायटी सचिव ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हम सभी को कोरोना रोधी दवा भी लगवानी चाहिए, ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि यह दवा सुरक्षित है। इस मौके पर रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र देकर भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सुनील भाटिया, सुभाष , सतपाल सिंह, डा. नरेंद्र सिंह, कृष्ण कुमार आदि उपस्थित रहे।

नर्सिग अफसर के नाम से जानी जाएगी स्टाफ नर्स, नर्सों ने जताई खुशी

-नया पद मिलने के बाद एक दूसरे को दी बधाई

-पिछले काफी से नर्सिंग स्टाफ अनिल विज से लगा रहा था गुहार

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने प्रदेश की स्टाफ नर्स, नर्सिंग सिस्टर और मैट्रन के पदनाम को बदल दिया है। अब ये नर्स स्टाफ नर्स की जगह नर्सिंग अफसर के नाम से जानी जाएंगी। इस घोषणा के बाद फतेहाबाद जिले के विभिन्न अस्पतालों में तैनात स्टाफ नर्सों ने खुशी मनाई। उन्होंने कहा कि उनकी काफी समय से मांग थी कि उनका पद बदला जाएगा। अब स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने उनकी मांग को मानते हुए पद बदल दिया है।

वीरवार को सरकार के इस फैसले पर खुशी जाते हुए नागरिक अस्पताल की सभी स्टाफ नर्स इकट्ठा हुई और एक दूसरे को बधाई दी। इस दौरान मिठाई भी खिलाई गई। इस दौरान सीनियर नर्सिंग सिस्टर रमेश रानी, सुदेश रानी, प्रकाश रानी, राम रति, आशा रानी, आशा वर्मा, गीता रानी, रेखा, इंद्रा, सरोज, नीलम, पूनम, पिकी, संदीप सहित अन्य स्टाफ मौजूद था। नर्सिंग स्टाफ ने कहा कि अब उन्हें भी नर्सिंग अफसर के नाम से जाना जाएगा, पहले ऐसा नहीं था।

chat bot
आपका साथी