जाम लगाने के बाद जागा जिला प्रशासन, डीसी ने किया गांव भीमेवाला का निरीक्षण

संवाद सहयोगी टोहाना तीन दिन पहले गांव भीमेवाला के ग्रामीणों ने खेतों से जल निकासी न होने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 11:55 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 11:55 PM (IST)
जाम लगाने के बाद जागा जिला प्रशासन, डीसी ने किया गांव भीमेवाला का निरीक्षण
जाम लगाने के बाद जागा जिला प्रशासन, डीसी ने किया गांव भीमेवाला का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, टोहाना :

तीन दिन पहले गांव भीमेवाला के ग्रामीणों ने खेतों से जल निकासी न होने पर जाम लगाया था। ग्रामीणों ने चेतावनी दी थे कि पानी निकासी के लिए कोई प्रबंध नहीं है वहीं मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ता जा रहा है। जिला प्रशासन ने आश्वासन देकर जाम खुला दिया था। जाम से पूर्व ग्रामीण डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से भी मिले थे। यहीं कारण है कि बुधवार को जिला प्रशासन की नींद खुली और खुद जिला उपायुक्त निरीक्षण करने के लिए पहुंचे।

उपायुक्त महावीर कौशिक ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ टोहाना उपमंडल के गांव भीमेवाला का दौरा किया और खेतों में पानी का जलभराव निकालने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर उपायुक्त ने किसानों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में निर्देश दिए। गांव के लोगों ने उपायुक्त को बताया कि गांव में चौवा ऊपर आया हुआ है जिसके कारण हल्की-सी बारिश में भी पानी भर जाता है जिसके कारण फसलों में नुकसान हो रहा है।

-----------------------------

अधिकारियो को दिए दिशा निर्देश

उपायुक्त ने किसानों की समस्याएं सुनने के बाद अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेतों की फसलों में ठहरे हुए पानी को तत्काल निकालने का प्रबंध करें ताकि फसलें खराब न हो। उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र की गिरदावरी करवा कर रिपोर्ट तैयार करें। उन्होंने कहा कि इस समस्या का स्थाई समाधान के लिए प्रपोजल बनाकर उच्च अधिकारियों को भेजा जाएगा ताकि आगे किसी भी प्रकार की क्षेत्र वासियों को जल भराव से संबंधित से समस्या ना हो। इस मौके पर एसडीएम चिनार चहल, अधीक्षण अभियंता ओम प्रकाश बिश्नोई, कार्यकारी अभियंता मनीष शर्मा, डीएसपी बिरम सिंह, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, बीडीपीओ नरेंद्र कुमार, हुक्म चंद सहित सिचाई विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी