कोविड की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता फतेहाबाद जिले लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं कोरोना संक्रमण इस कदर बढ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 08:41 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 08:41 AM (IST)
कोविड की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं से मांगा सहयोग
कोविड की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं से मांगा सहयोग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद : जिले लॉकडाउन लगा हुआ है। वहीं कोरोना संक्रमण इस कदर बढ़ा हुआ है कि जिला प्रशासन अकेला कुछ नहीं कर सकता है। इसी को लेकर जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्थाओं से सहयोग मांगा है। मंगलवार को अतिरिक्त उपायुक्त डा. मुनीष नागपाल ने लघु सचिवालय के सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों व सामाजिक-धार्मिक संगठनों व समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। कोरोना महामारी के दौर में निस्वार्थभाव से प्रशासन का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि संस्थाएं अपनी स्वेच्छा से फेस मास्क, दवाइयां, उपकरण, ऑक्सीजन, खाद्य व पेय पदार्थ आदि अन्य वस्तुएं जिला रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से जरूरतमंद व्यक्तियों को वितरित करवा सकती हैं। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि प्रशासन द्वारा निर्धारित समय व स्थान पर आयोजित वितरण कार्यक्रम में अपना सहयोग दें।

-----------------------------

64 हजार मास्क उपलब्ध करवाएंगी संस्थाएं

विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वे निस्वार्थभाव से प्रशासन का सहयोग करेंगे। उन्होंने 64 हजार से भी अधिक फेस मास्क बनाकर रेडक्रॉस सोसाइटी को देने की घोषणा की। इसके अलावा प्रचार वाहनों व दवाइयां, उपकरण, ऑक्सीजन, खाद्य व पेय पदार्थ आदि अन्य वस्तुएं उपलब्ध तथा वितरण करवाने बारे भरोसा दिया। वहीं जिला प्रशासन ने सामाजिक संस्था से दो दिनों के अंदर लिस्ट मांगी है कि वो किस क्षेत्र में भोजन बांटेंगे। बैठक में एसडीएम कुलभूषण बंसल, भारत भूषण कौशिक, सीटीएम अंकिता वर्मा, सीएमओ डा. वीरेश भूषण, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. सुनीता सोखी, डीआरओ प्रमोद चहल, जिला रेडक्रॉस सोसाइटी सचिव नरेश कुमार आदि मौजूद थे।

-----

जागरूकता के लिए वाट्सअप ग्रुप बनाने का किया आह्वान

एडीसी डा. नागपाल ने कहा कि संस्थाओं के प्रतिनिधि जागरूकता वाहनों के माध्यम से नागरिकों को कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव बारे जागरूक करें। इसके अलावा वे वाट्सएप ग्रुप भी बनाएं और सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम इत्यादि अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से भी अपने परिचित व्यक्तियों तथा आमजन मानस को जागरूक करने का काम करें।

-------

ये सस्थाएं मदद के लिए आई आगे

-गुरुद्वारा सिंह सभा, फतेहाबाद।

-डेरा सच्चा सौदा, फतेहाबाद।

- राधा स्वामी सत्संग घर, फतेहाबाद।

-भारत विकास परिषद, फतेहाबाद।

-अंजनी माता सेवा समिति, फतेहाबाद।

-चेतना समिति, भट्टू कलां।

-खुशी एक उम्मीद संस्था, भट्टूकलां।

-बेटी बचाओ संस्था, फतेहाबाद।

-मीडिया क्लब, फतेहाबाद।

-सिटी वेलफेयर, फतेहाबाद।

-नीलकंठ महादेव समिति, फतेहाबाद।

-बाबा रामदेव समिति, फतेहाबाद।

-उम्मीद संस्था, फतेहाबाद।

-सुरेन्द्रम एग्रो, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी