किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर जिला प्रशासन हुआ सचेत, पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता फतेहाबाद गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर मार्च का ऐलान कर चुके है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 07:43 AM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 07:43 AM (IST)
किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर जिला प्रशासन हुआ सचेत, पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी रद
किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर जिला प्रशासन हुआ सचेत, पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी रद

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

गणतंत्र दिवस के दिन किसान ट्रैक्टर मार्च का ऐलान कर चुके हैं। जिले में करीब तीन हजार ट्रैक्टरों के साथ किसान मार्च भी निकालेंगे। जिले में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए है। जिलाधीश डा. नरहरि सिंह बांगड़ ने जिला में कानून, शांति व्यवस्था एवं किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 22 (1) व 23 (2) के अंतर्गत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए 26 जनवरी के दिन आयोजित किए जाने वाले समारोह समाप्ति तक अधिकारियों को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। इसके अलावा अतिरिक्त उपायुक्त समवर्तक सिंह जिले के ओवरऑल इंचार्ज होंगे जबकि संबंधित एसडीएम अपने-अपने अधीनस्थ उपमंडल में कानून व्यवस्था बनाए रखने के इंचार्ज होंगे।

पुलिस विभाग ने पहले ही सभी पुलिस कर्मचारियों की छुट्टी रद कर दी है। गणतंत्र दिवस के दिन परेड में कम पुलिस कर्मचारी शामिल होंगे और नाकों पर अधिक तैनात रहेंगे। जिले में करीब 17 नाके लगाए गए हैं। वहीं जिला मुख्यालय में गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम आयोजित होगा। ऐसे में शहर में प्रवेश से पूर्व सात जगहों पर नाके लगाए जाएंगे। 25 व 26 जनवरी को इन नाकों पर पुलिस व होमगार्ड तैनात रहेंगे।

---------------------------------

ये लगाए गए हैं ड्यूटी मजिस्ट्रेट

ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीएम कुलभूषण बंसल के साथ डीएसपी अजायब सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट कार्यकारी अभियंता कृष्ण गोयत के साथ डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र, ड्यूटी मजिस्ट्रेट जीएम डीआईसी ज्ञानचंद लांग्यान के साथ डीएसपी दलजीत सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ बलराज के साथ डीएसपी गीतिका जाखड़ की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट एएफएसओ लेखराज के साथ डीएसपी यातायात सतेन्द्र कुमार, ड्यूटी मजिस्ट्रेट उप तहसीलदार राजेश गर्ग के साथ थाना प्रबंधक शहर फतेहाबाद, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ राजेश माचरा के साथ थाना प्रबंधक सदर फतेहाबाद नियुक्त किया है। वहीं ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ रमेश बंसल के साथ थाना प्रबंधक भूना, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार बलराम जाखड़ के साथ थाना प्रबंधक भट्टू कलां, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ राज कुमार मेहता के साथ थाना प्रबंधक यातायात, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ विनोद कुमार के साथ निरीक्षक पुलिस लाइन जगदीश चंद्र, ड्यूटी मजिस्ट्रेट एसडीओ लोकपाल के साथ निरीक्षक प्रभारी आर्थिक अपराध शाखा विनोद कुमार को लगाया गया है। इसके अलावा ड्यूटी मजिस्ट्रेट कार्यकारी अभियंता गौरव बंसल के साथ डीएसपी बिरम सिंह, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार गोपीचंद के साथ थाना प्रबंधक शहर टोहाना, ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार विजय मोहन सियाल के साथ थाना प्रबंधक शहर रतिया लगाया गया है।

----------------------------

इन अधिकारियों को रखा गया रिजर्व

ड्यूटी मजिस्ट्रेट तहसीलदार विजय कुमार के साथ रिजर्व उपमंडल फतेहाबाद, ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ विनय कुमार के साथ रिजर्व उपमंडल फतेहाबाद, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार भजनदास के साथ रिवर्ज उपमंडल रतिया, ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रामचंद्र के साथ रिजर्व उपमंडल टोहाना तथा ड्यूटी मजिस्ट्रेट बीडीपीओ नरेन्द्र सिंह के साथ रिजर्व उपमंडल टोहाना को ड्यूटी पर लगाया है।

--------------------------------------

यह भी जाने

कानून व्यवस्था बनाए रखे के लिए लगाए गए ड्यूटी मजिस्ट्रेट : 15

रिजर्व ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए : 05

कितने एसडीएम रखेंगे निगरानी : 03

डीएसपी की लगाई ड्यूटी : 05

जिले में लगाए जाएंगे नाके : 17

पुलिस कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी : 500

होमगार्ड की लगाई ड्यूटी : 300

--------------------------

एसपी ने बैठक लेकर पुलिस कर्मचारियों को दिए दिशा निर्देश

जिला पुलिस ने गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए है। किसी भी प्रकार की कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए एसपी राजेश कुमार ने पुलिस कर्मचारियों को दिशा निर्देश भी दिए है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मचारी अपने अधिकारियों के आदेश का पालन करें तथा अपने आप को मानसिक रुप से तैयार रखें। जिलेभर में शहरों में चारों तरफ नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिग की जाएगी और संदिग्ध व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर उन्होंने उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए है कि वे अपने एरिया में होटल, धर्मशाला एवं सार्वजनिक स्थानों को जांचें और उनमें ठहरने वाले लोगों बारे भी जानकारी लें। सैकड़ों की संख्या में किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए

दिल्ली जाने के लिए किसानों का तांता लगा रहा। डबवाली फोरलेन होने के कारण शहर के बाइपास से सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर जाते रहे। जगह जगह पर इन किसानों की सेवा करने क लिए लंगर भी लगाए गए। रविवार को सिरसा आदि जिलों के किसान यहां से गुजरे। वहीं पंजाब से भी सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए।

--------------------------

जिले में शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त कर दिए है। 26 जनवरी के दिन किसी प्रकार की घटना ना हो इसके लिए यह नियुक्ति की गई है। एडीसी समवर्तक सिंह ओवरऑल इंचार्ज होंगे। पुलिस कर्मचारी भी नाकों पर तैनात रहेंगे और आने-जाने वाले वाहनों की जांच भी करेंगे। जिलावासियों से अपील है कि शांति बनाए रखे।

डा. नरहरि सिंह बांगड़

उपायुक्त फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी