फतेहाबाद खंड के दो शहरों में पांच करोड़ रुपये के होंगे विकास, मुख्यमंत्री से मिली स्वीकृति

विनोद कुमार फतेहाबाद कोरोना काल ने जिले के विकास पर ब्रेक लगाया लेकिन अब तस्वीर बदलने

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:20 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:20 AM (IST)
फतेहाबाद खंड के दो शहरों में पांच करोड़ रुपये के होंगे विकास, मुख्यमंत्री से मिली स्वीकृति
फतेहाबाद खंड के दो शहरों में पांच करोड़ रुपये के होंगे विकास, मुख्यमंत्री से मिली स्वीकृति

विनोद कुमार, फतेहाबाद :

कोरोना काल ने जिले के विकास पर ब्रेक लगाया, लेकिन अब तस्वीर बदलने लगी है।तीन महीने पहले स्थानीय विधायक ने फतेहाबाद नगरपरिषद व भूना नगरपालिका में विकास करवाने के लिए 5 करोड़ रुपये के कामों की लिस्ट मुख्यमंत्री के पास भेजी थी। अब मुख्यमंत्री ने इन कामों को मंजूर कर लिया है। अधिकारियों ने इन दोनों शहरों में क्या काम करवाने हैं वो विधायक की अनुमति के बाद कामों की लिस्ट बना ली है। भूना में नगरपालिका की हाउस मीटिग में यह काम पास हो गए हैं। वहीं फतेहाबाद में अगले कुछ दिनों में हाउस मीटिग होगी तो इन कामों को पास कर लिया जाएगा।

विधायक दुड़ाराम ने तीन महीने पहले अपने स्तर पर नगरपरिषद के माध्यम से मुख्यमंत्री के पास पत्र भेजा था। जिसमें कहा गया था कि भूना व फतेहाबाद शहरों में विकास कार्य करवाने है। जिसमें अधिकतर चौपालों का निर्माण अपेक्षित है। अगर चौपाल बनी हुई है तो वो खंडहर हो चुकी है। वही कुछ सड़कों का निर्माण भी होना जरूरी है। कोरोना संकट होने के कारण उस समय मंजूरी नहीं मिल पाई। लेकिन पिछले दिनों इन कामों को मंजूरी दे दी है। हाउस मीटिग में जैसे ही ये काम पास हो जाएंगे तो स्थानीय अधिकारी स्थानीय शहरी निकास विभाग को पत्र लिखकर राशि मंगवा लेंगे।

-----------------------------------------------

भूना खंड में होंगे 4.20 करोड़रुपये के काम

मुख्यमंत्री ने 5 करोड़ रुपये के काम करवाने की मंजूरी दी है। जिसमें से 4 करोड़ 20 हजार रुपये की राशि भूना नगरपालिका में खर्च की जाएगी। यहां पर अधिकतर चौपालों का निर्माण करवाया जाएगा। वहीं चार सड़कें भी बनवाई जाएगी। भूना नगरपालिका ने इन कामों को मंजूर भी कर दिया है। ऐसे में आने वाले समय में यहां पर काम भी शुरू हो जाएगा। भूना नगरपालिका पिछड़ा हुआ क्षेत्र है। ऐसे में इन विकास कार्यों के बाद लोगों को राहत मिलेगी।

---------------------------------------

फतेहाबाद शहर में होंगे 80 लाख रुपये के काम

-वार्ड नंबर 19 में सड़क का निर्माण : 19.88 लाख

-वार्ड नंबर 24 में गुरु जंभेश्वर चौपाल का निर्माण : 14.31 लाख

-वार्ड-19 में रघुनाथ धर्मशाला में शेड का निर्माण : 10.95 लाख

-वार्ड-18 में गीता धर्मशाला में निर्माण कार्य : 10 लाख

-योग आश्रम रोड का निर्माण : 5 लाख

-वार्ड-9 में पंचनंद सेवा ट्रस्ट में भवन का निर्माण : 23.18 लाख

-------------------------------

शहरों के साथ गांवों में भी विकास कार्य शुरू हो गया है। पहले कोरोना के कारण बजट नहीं आ रहा था। लेकिन अब उम्मीद है कि जो भी काम आएगा उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया जाएगा। शहरों में जल्द ही काम शुरू हो जाएगा।

दुड़ाराम, विधायक, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी