अलर्ट के बावजूद रात को शहर की सुरक्षा रामभरोसे

मुकेश खुराना, फतेहाबाद: रैली को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर रखा है। बाहर से बी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST) Updated:Thu, 15 Feb 2018 03:01 AM (IST)
अलर्ट के बावजूद रात को शहर की सुरक्षा रामभरोसे
अलर्ट के बावजूद रात को शहर की सुरक्षा रामभरोसे

मुकेश खुराना, फतेहाबाद: रैली को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट जारी कर रखा है। बाहर से बीएसएफ की कंपनियों को हर जिले में लगभग पहुंच चुकी है। पूरा प्रशासन अमला अलर्ट है। सुरक्षा को लेकर मीटिंग को दौर चल रहा है। 15 फरवरी से तीन दिन पहले शहर में पुलिस कितनी अलर्ट है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोई भी अपराधी आसानी से घटना को अंजाम दे सकता है। क्योंकि रात के समय हमारी पुलिस अलर्ट नहीं रहती। यहां के नाके सुनसान रहते हैं और शहर के अंदर भी सुरक्षा रामभरोसे ही रहती है। सोमवार देर रात 12 बजे से लेकर 1 बजे तक पड़ताल में ये सामने आया है।

सबसे अहम बात यह है कि अलर्ट के बावजूद ये इस तरह के हालात हैं और आम दिनों में भी इस तरह के हालात रहते हैं। जिसके चलते शहर में चोरी की घटनाओं में पिछले दिनों से काफी इजाफा हुआ है।

--समय 12 बजकर 10 मिनट

हिसार रोड नाका, जहां से शहर के अंदर एंट्री होती है। रात 12 बजकर 10 मिनट पर यहां पर ना तो नाकेबंदी मिली और न ही कोई पुलिस कर्मी तैनात मिला। वाहनों की चेकिंग तो दूर की बात है।

--12 बजकर 20 मिनट

शहर का बीघड़ चौक। रिहायशी व कॉमर्शियल क्षेत्र होने के बावजूद यहां पर पुलिस कर्मी तैनात तो दूर पीसीआर भी नही दिखी। जबकि यहीं से बीघड़ रोड़, सिरसा रोड, जवाहर चौक की तरफ रास्ता जाता है। यहां पर पीसीआर प्वाइंट भी है।

--12 बजकर 25 मिनट

शहर का सबसे मुख्य चौक लालबत्ती पर भी अन्य जगहों जैसे ही हालात मिले। यहां पर ना तो पुलिस कर्मी तैनात मिले और न ही कोई पीसीआर मिली। यहां भी पीसीआर प्वाइंट है। जहां हर समय पुलिस कर्मी तैनात मिलना चाहिए, उसके आसपास दूर-दूर तक पुलिस कर्मी नहीं मिला।

--12 बजकर 35 मिनट

शहर का जवाहर चौक। कॉमर्शियल व रिहायशी क्षेत्र से जुड़ा होने के बावजूद भी यहां पर भी कोई पुलिस कर्मी तैनात नहीं मिला। जबकि यहां पर सैकड़ों की संख्या में दुकानें हैं।

--12 बजकर 45 मिनट

शहर का एसबीआइ रोड। इस रोड पर करीब 6 बैंक और एटीएम है। जिसमें एसबीआइ की मुख्य शाखा शामिल है। इसके अलावा इलेक्ट्रोनिक के बड़े शोरूम व अनाजमंडी भी इसी रोड पर है। लेकिन यहां भी आधी रात को सुरक्षा रामभरोसे ही मिली। मुख्य चौक पर भी कोई पीसीआर तैनात नहीं मिली।

--12 बजकर 50 मिनट

भट्टू रोड पर हिसार-सिरसा बाइपास चौक। यहां से हिसार-सिरसा को रास्ता जाने के अलावा राजस्थान को भी जाता है। लेकिन यहां भी हालात कुछ ऐसे ही मिले। यहां पर ना तो नाकेबंदी मिली और न ही कोई पुलिस कर्मी तैनात था।

--डकैती, चोरी की हो चुकी है शहर में घटनाएं

पिछले तीन से चार महीने में रात के समय चोरी व डकैती की कई घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें भोडियाखेडा में 5 घरों में चोरी व एक घर में डकैती, शहर की अग्रवाल कॉलोनी, डीसी कॉलोनी, राजीव कॉलोनी, रतिया रोड, सुंदर नगर, नहर कॉलोनी समेत 10 से 12 चोरी की वारदातें हो चुकी हैं। जिसके बाद से लोग खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

-----

मैं खुद 11 बजे तक ड्यूटी पर था, उसके बाद दो पीसीआर थी, जहां तक नाकों की बात है थानों से पुलिस कर्मी जींद गए हुए हैं। इस वजह से दिक्कत आ रही है।

- सुरेंद्र कंबोज, शहर थाना प्रभारी, फतेहाबाद।

chat bot
आपका साथी