उपायुक्त ने ई-दिशा केंद्र में मारा छापा, मुख्य गेट बंद कर 20 मिनट तक की चेकिग

जागरण संवाददाता फतेहाबाद ई-दिशा केंद्र में बृहस्पतिवार दोपहर को उपायुक्त धीरेंद्र खड़

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 01:06 AM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:19 AM (IST)
उपायुक्त ने ई-दिशा केंद्र में मारा छापा, मुख्य गेट बंद कर 20 मिनट तक की चेकिग
उपायुक्त ने ई-दिशा केंद्र में मारा छापा, मुख्य गेट बंद कर 20 मिनट तक की चेकिग

जागरण संवाददाता, फतेहाबाद :

ई-दिशा केंद्र में बृहस्पतिवार दोपहर को उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने छापेमारी कार्रवाई को अंजाम दिया। उपायुक्त ने ई-दिशा केंद्र का मुख्य गेट बंद करके करीब 20 मिनट तक ई-दिशा केंद्र का रिकार्ड जांचा और इस संबंध में स्टाफ से पूछताछ की। कार्रवाई के दौरान ई-दिशा केंद्र के स्टाफ में हड़कंप की स्थिति रही। इसके अलावा ई-दिशा केंद्र में काम करवाने के लिए आए लोग गेट खुलने का इंतजार करते रहे। उपायुक्त ने ई-दिशा केंद्र में आने वाली रजिस्ट्रेशन, ड्राइविग लाइसेंस की लंबित फाइलों को लेकर छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया। उपायुक्त 20 मिनट तक ई-दिशा केंद्र के अंदर रहे और किसी को भी आने की अनुमति नहीं दी गई।

डीसी ने बृहस्पतिवार को ई-दिशा केंद्र में आई फाइलों का रिकार्ड जांचा। इसके अलावा पिछले 15 दिनों के रिकार्ड की भी चेकिग की। ई-दिशा केंद्र में तैनात स्टाफ से भी कार्यप्रणाली को लेकर पूछताछ की। हालांकि मौके पर किसी तरह की गड़बड़ी से उपायुक्त ने इंकार किया है।

--------

शिकायतों को लेकर की गई चेकिग :

वहीं बताया जा रहा है कि उपायुक्त के पास शिकायतें पहुंच रही थी कि ई-दिशा केंद्र में काम को लेकर गड़बड़ी हो रही हैं। कई फाइलें लंबित हैं। इसके अलावा टाइपिस्टों का जमावड़ा रहता है। इसको लेकर उपायुक्त दोपहर लंच बाद ई-दिशा केंद्र में पहुंचे और गेट बंद करवा दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों से भी पूछताछ की और रिकार्ड जांचा। उपायुक्त ने इस दौरान सख्त आदेश दिए कि ई-दिशा केंद्र में टाइपिस्ट नहीं आना चाहिए और इस संबंध में एसडीएम की तरफ से भी आदेश जारी हो चुके हैं।

------

लोग करते रहे गुट खुलने का इंतजार :

उपायुक्त के आने के बाद ई-दिशा केंद्र का गेट बंद कर दिया गया। इस दौरान गांव से आए लोग ई-दिशा केंद्र में काम करवाने के लिए गेट खुलने का इंतजार करते रहे। करीब 20 मिनट बाद गेट खोला गया और काम शुरू किया गया। कई ऐसे लोग भी मिले जो इंतजार करने के बाद वापस लौट गए।

-------

ई-दिशा केंद्र में रूटीन चेकिग की गई थी। रिकार्ड जांचा गया था, कोई गड़बड़ी नहीं मिली है। स्टाफ को निर्देश दिए गए हैं कि किसी का काम पेंडिग न रहने थे। टाइपिस्टों को बिना वजह ई-दिशा केंद्र में आने की सख्त रूप से मना किया गया है।

धीरेंद्र खड़गटा

उपायुक्त, फतेहाबाद

chat bot
आपका साथी